Sunday, May 26, 2024

महाराष्ट्र के सांगली में भीड़ ने बच्चा चोर समझ की साधुओं की पिटाई

महाराष्ट्र के सांगली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कहा जा रहा है कि सांगली में पालघर जैसा हादसा होते-होते बचा है. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मथुरा के चार साधुओं के एक समूह को बच्चा चोरी करने वाले गिरोह समझकर गांववालों ने बेरहमी से पीटा है. यह घटना जत तालुका के लवंगा में हुई है. घटना लवंगा में मंगलवार 13 सितंबर को हुई.
वीडियो में क्या नज़र आ रहा है
वीडियो में कुछ लोग एक गाड़ी को घेरे नज़र आ रहे है. गाड़ी में साधु बैठे है. लोगों उनसे पूछताछ कर रहे हैं. घबराये साधु अपना पहचान पत्र लोगों को दिखा रहे है. लोग काफी गुस्से में है और वो साधुओं को गाड़ी से नीचे खींचने की कोशिश कर रहे है. लोगों का कहना था कि गाड़ी में साधु नहीं बच्चा चोर गैंग के लोग है जो साधुओं के वेश में गांव में घुस आया है.


क्या है पूरा मामला
उत्तर प्रदेश के मथुरा में पंच दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर श्री श्री गर्वगिरी महाराज और उनके शिष्य कर्नाटक की तीर्थ यात्रा पर गए थे. वह बीजापुर से पंढरपुर जा रहा रहे थे. जब जत तालुका के लवंगा गाँव में रुके, तो गाँव में एक अफवाह फैल गई कि बच्चा चोरों का एक गिरोह साधुओं के वेश में आया है. देखते-देखते भारी भीड़ जमा हो गई. घबराये साधुओं ने अपना पहचान पत्र भी दिखाया, लेकिन गुस्साई भीड़ ने उन्हें गाड़ी नीचे खींच लिया और पट्टा,डंडा, चप्पल और लातों से पीटा. इसमें चारों साधु घायल हो गए हैं. इस बीच पुलिस को घटना की सूचना हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची और साधुओं से पूछताछ की तो यह स्पष्ट हो गया कि वह लोग साधु ही हैं. इस मामले में साधुओं की ओर से अभी तक पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया है.

Latest news

Related news