Wednesday, May 29, 2024

इंडोनेशिया में फुटबॉल के मैच के दौरान हुई हिंसा में अब तक 174 लोगों की मौत.

इंडोनेशिया – फुटबॉल क्लब के मैच के दौरान हुई हिंसा में अब तक 174 लोगों की मौत.  इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने तत्काल सभी तरह के मैचों को रोकने के दिये आदेश.

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैंच के दौरान अचानक दो क्लबों के फैंस के बीच हुआ टकराव भयानक हिंसा में तब्दील हो गया. लोग एक दूसरे को मरने मारने पर उतारु हो गये.  इस हिंसा में अब तक 174 लोगों की मौत हो चुकी है और ये आंकड़ा बढ़ने की आशंका है. हिंसा इतनी उग्र थी कि मौके पर पहुंची पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा. हिंसा पर उतारु उग्र भीड़ को संभलाने में पुलिस नाकाम हो गई और   हलात को नियंत्रण करन के लिए सेना बुलानी पड़ी. भीड़ ने पुलिस पर भी हमला किया और कई पुलिसकर्मी  हिंसा में घायल हो गये हैं.

विवाद कैसे शुरु हुआ

इंडोनेशिया के एक बड़े स्टेडियम में एरेमा(#AREMA FC) और परसेबाया(#PERSEBAYA) क्लब के बीच  मैच खेला जा रहा था.दोनों के समर्थकों से स्टेडियम भरा था. एक टीम के मैच हारते ही दूसरी टीम की तरफ से झगड़ा शुरु हुआ और देखत देखते झगड़ा बड़ा हो गया. एक दूसरे से होते हुए झगड़ा पूरे स्टेडियम में फैल गया.अचानक भीड़ अनियंत्रित होकर एक दूसरे पर हमला करने लगी. यहां तक की शुरु में पुलिसकर्मियों को भी पीछे हटना पड़ा.फिर मौके पर सेना बुलाई गई. सेना ने हिंसक भीड़ को स्टेडियम से बाहर निकाला लेकिन इस बीच कफी हिंसा हो चुकी थी. मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है

 

Latest news

Related news