Sunday, April 14, 2024

रजनी के जन्मदिन पर कटा 14 पाउंड का केक, बच्चों ने गाया हैप्पी बर्थडे टू यू

जमशेदपुर

दलमा वाइल्डलाइफ सेंचुरी में शुक्रवार का दिन खास रहा. सुबह से खूब तैयारियां की गई. वाइल्ड लाइफ सेंचुरी के एक सदस्य के जन्मदिन के लिए जोरदार तैयारी की गई. आज इस वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में हथिनी रजनी का 13 वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया. जन्मदिन के मौके पर 14 पाउंड का केक काटा गया और बच्चों ने बैलून फोड़कर गाया हैप्पी बर्थ डे टू यू….

दरअसल  जमशेदपुर के दलमा वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक वन्य प्राणी सप्ताह मनाया जाता है. इसी दौरान हथिनी रजनी का 13वां का अवसर आय़ा तो घर के एस सदस्य की तरह उसके जन्मदिन के लिए पूरी तैयारी की गई .इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए शहर के स्कूलों से बच्चो को बुलाया गया.  समारोह के लिए हाथियों के सजाया गया. इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के साथ वनकर्मी,स्थानीय पदाधिकारी और गांव के लोग भी शामिल हुए .

दलमा पश्चिमी रेंजर दिनेश चंद्रा के मुताबिक इस तरह के कार्यक्रम से लोगों में एक अच्छा संदेश जाता है.जब हम अपने घर के बच्चों का जन्मदिन मना सकते हैं तो वन्य प्राणियों का क्यों नहीं. रजनी के जन्मदिन पर लोगों को जंगली जानवरों के प्रति जागरूक करना भी एक मुख्य उद्देश्य है.

Latest news

Related news