Monday, July 15, 2024

संसद से सड़क तक महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन. हिरासत में लिए गए राहुल, प्रियंका

महंगाई के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस का जबरदस्त आंदोलन देखने को मिल रहा है. संसद से सड़क तक कांग्रेस महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ आंदोलन कर रही है. इसी के तहत कांग्रेस के नेता संसद भवन काले कपड़ों में पहुंचे। राहुल गांधी जहां काली शर्ट में नज़र आए तो सोनिया गांधी भी काली सफेद साड़ी में पहुंची. इसके अलावा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे काले कुर्ते और काली पगड़ी पहने नजर आए. कांग्रेस के बाकी नेता भी या तो काले कपड़ों में नज़र आए या उन्होंने काली पट्टी बाँधी हुई थी.

महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस ने संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च भी किया. सांसद राहुल गांधी की अगवाई में कांग्रेस सांसद राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रहे थे जब पुलिस ने IPC की धारा 144 का हवाला देते हुए उन्हें रोक और राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया. हिरासत में राहुल गांधी ने पुलिस पर  कांग्रेस सांसदों को घसीटने और कुछ के साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने मीडिया से कहा कि सभी लोग देख रहे हैं कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है. हमें महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन नहीं करने दिया जा रहा है.

वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को भी पुलिस ने रोक लिया है. प्रियंका गांधी पार्टी मुख्यालय से अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री के घर का घेराव करने निकली थी, जब उन्हें पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रोक लिया है. यहां पुलिस और कांग्रेस नेताओं में झड़प भी हुई और रोके जाने से नाराज़ प्रियंका सड़क पर ही बैठ गई जिसके बाद पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया है.

वैसे दिल्ली ही नहीं देश के बाकी हिस्सों में भी महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है. तेलंगाना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ सब्जी के ठेले के सामने प्रदर्शन किया तो असम में भी कांग्रेस नेताओं का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला.

Latest news

Related news