Monday, July 15, 2024

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय MMS कांड:महिला आयोग ने डीजीपी को लिखी चिट्ठी,कड़ी कार्रवाई करने की मांग

चंडीगढ विवि के एक छात्रावास में लड़कियों का MMS बना कर वायरल करने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और राज्य के डीजीपी से इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

मोहाली के चंडीगढ विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में रात करीब 2 बजे ये खबर फैली कि करीब 60 लड़कियों के MMS बना कर उसे वायरल कर दिया गया है .घटना की खबर आग की तरह फैली और लड़कियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया. लड़कियों ने हास्टल की ही एक छात्रा पर आरोप लगाया कि उसने बाथरुम में मोबाइल फोन रखकर वीडियो बनाया और उसे अपने जान-पहचान के एक लड़के के पास भेज दिया.बाद में लड़कियों की शिकायत पर आरोपी छात्रा को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है,और उसपर FIR दर्ज किया है.

छात्रावास की लड़कियो ने हॉस्टल प्रशासन पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पहले कालेज मैनेजमेंट से इसके बारे में शिकायत की लेकिन कॉलेज मेनेजमेंट की तरफ से कोई कदम ना उठाये जाने से भड़की छात्राओं ने आधी रात को नारेबाजी शुरु की.

छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले में जांच शुरु की गई .एसएसपी मोहाली ने दावा किया है कि जांच मे केवल एक वीडियो बनाये जाने की बात सामने आई है. एसएसपी विवेक शील सोनी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि अब तक केलल एक वीडियो की बात ही समाने आई है, इसके अलावा कोई और वीडियो नहीं बनाया गया है.मामले में FIR दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सोशल मीडिया पर खबर वायरल लड़कियों की आत्महत्या की खबर को पुलिस ने झूठा करार दिया है.

मीडिया में खबर आने पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना सुनकर दुख हुआ.हमारी बेटियां हमारी शान हैं.घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं.जो भी दोषी होगा सख्त कार्रवाई करेंगे..मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं.मैं आप सब से अपील करता हूं कि अफवाहों से बचें..

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ विश्वविद्यालय की छात्राओं से अपील की है कि

“पीड़ित बेटियाँ हिम्मत रखें.हम सब आपके साथ हैं.सभी संयम से काम लें.इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी.”

मोहाली पुलिस ने लड़की से पूछताछ के आधार पर लड़के तक पहुंचने की कोशिश शुरु कर दी है ताकि पता लगाया जा सके कि वीडियो बनाने का असली मकसद क्या था.

इस बीच सोशल मीडिया पर लोग लगतार एक दूसरे से अपील कर रह हैं कि अगर उनके पास इस तरह के कोई वायरल वीडियो आया है तो उसे तुरंत डीलीट करें

लेखक और गीतकार  मनोज मुंतसिर ने अपील की है कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में जो घटना हुई है वो बेहद शर्मनाक है, जिस किसी के पास ये वीडियो हो कृपया उसे डीलीट करें.देश की हर लड़की के सम्मान को सुरक्षित हर व्यक्ति का कर्तव्य हैं

 

 

 

 

 

 

 

 

Latest news

Related news