Sunday, May 26, 2024

आतंकी संगठन लश्कर और अल बद्र को फंडिंग कराने वाला हवाला ऑपरेटर दिल्ली से गिरफ्तार  

दिल्ली पुलिस और जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा और अल-बद्र जैसे आतंकी संगठनों की टेटर फंडिग करने वाला एक हवाला करोबारी मोहम्मद यासीन को गिरफ्तार किया है.इसकी गिरफ्तारी दिल्ली से हुई है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि मोहम्मद यासीन नाम का ये हवाला ऑपरेटर दिल्ली के तुर्कमान गेट का रहने वाला है और चांदनी चौक के मीना बाजार में कपड़ों का व्यापार से जुड़ा है.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के कमिश्नर एचएस धालीवाल के मुताबिक खुफिया सूचना थी कि जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए ये व्यक्ति हवाला के जरिये पैसा उपलब्ध कराता था. सूचना के पुख्ता होते ही दिल्ली पुलिस ने एक टीम का गठन किया जिसने जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम के साथ मिल कर मोहम्मद यासीन को पकड़ा है.48 साल के मो.यासीन की गिरफ्तारी के समय उसके पास से 7 लाख रुपया और एक मोबाइल फोन जब्त किया  गया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में  मोहम्मद यासीन ने बताया है कि वो हवाला से आने वाले पैसों के लिए एक कड़ी के रूप में काम करता है. विदेशों से जो पैसा आता है उसे वो इकट्ठा करके कश्मीर में  आतंकी संगठन लश्कर-ए- तैयबा और अल-बद्र के स्थानीय आतंकियों को भेजता है.

मोहम्मद यासीन ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि पैसा साउथ अफ्रीका से आता है और उसे सूरत और मुंबई भेजा जाता है ,यासीन इस पूरे चेन में दिल्ली की कड़ी है.

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से 24 लाख रुपये मोहम्मद यासीन के पास आये जिसमें से दो अलग-अलग सोर्स के माध्यम से 17 लाख रुपये उसने कश्मीर भेजा.

कश्मीर पुलिस ने अब्दुल हामीद मीर नाम के व्यक्ति से जांच के दौरान 10 लाख रुपये बरामद कर लिये हैं, वहीं दिल्ली पुलिस ने 7 लाख रुपये मोहम्मद यासीन के पास से बरामद किये हैं.

Latest news

Related news