Saturday, April 13, 2024

अपने जन्मदिन पर क्या क्या करेंगे पीएम मोदी,जानिये पूरा प्लान…

दो साल के कोविड ब्रेक के बाद इस साल प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी का 72 जन्मदिन धूम धाम से मनाया जाएगा. इस मौके पर प्रधानमंत्री 4 अलग अलग विष्यों पर अपने विचार रखेंगे. ये चारों ही विषय़ प्रधानमंत्री के दिल के काफी करीब है. वन्यजीव और पर्यावरण ये उनका प्यार पहले भी काफी मौके पर देखने को मिला है. वहीं महिला सशक्तिकरण का मुद्दा उनके दिल के काफी करीब रहा है…इस साल 15 अगस्त को उन्होंने इस मुद्दे पर अपने विचार रखे थे. इसी तरह  युवाओं के साथ समय बिताना प्रधानमंत्री को काफी पसंद है. तकनीक उन्हें हमेशा रोमांचित करती है.

17 अगस्त अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री सबसे पहले सुबह मध्य प्रदेश को कूनो नेशनल पार्क जायेंगे. यहां नामीबिया से 8 चीतों को लाया गया है. इन चीतों में 4 नर और 4 मादा हैं. 70 साल बाद भारत के किसी जंगल में चीतों का वास होगा. प्रधानमंत्री इन चीतों को जंगल में छोड़े जाने के दृश्य और ऐतिहासिक अवसर के गवाह बनेंगे.

इसके बाद मध्य प्रदेश में ही महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों के एक सम्मेलन में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री यहां इन महिलाओं को संबोधित करेंगे और उनका हौसला बढ़ाएंगे

महिलाओं के कार्यक्रम से निकलकर प्रधानमंत्री मोदी विश्वकर्मा जयंती के अवसर पहली बार आयोजित IIT छात्रों के दीक्षातं समारोह में शामिल होंगे . प्रधानमंत्री के साथ इस समारोह में करीब 40 लाख छात्र शामिल होंगे.

इसके बाद शाम को पीएम मोदी नेक्स्ट जनेरेशन  इंफ्रास्ट्रक्चर  पॉलिसी पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस तरह अपने 72वें जन्मदिन पर पीएम एक के बाद एक अपने कार्यक्रमों में शामिल होंगे जो उनके दिल के करीब है.

Latest news

Related news