Monday, May 27, 2024

Priyanka Gandhi Vadhra का तंज, उत्तराखंड की जनता और हमें मालूम है शहादत व त्याग का मतलब

रामनगर। भाजपा के तमाम बड़े नेताओं के दौरे की झड़ी के बीच बैसाखी के दिन कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी Priyanka Gandhi Vadhra ने उत्तराखंड में कदम रखा। और हंसते मुस्कुराते कहा कि इस बार मोदी नहीं जनता की सरकार बननी चाहिए। प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तराखण्ड के लोग व उनका परिवार शहादत व त्याग को भली भांति जानते हैं। जिनका एक बूंद खून भी नहीं बहाया वो आज हमारी देशभक्ति को देशद्रोह बता रहे हैं। लेकिन हम चुप है। चुप इसलिए कि हमारे दिलों में देश केप्रति श्रद्धा है।

Priyanka Gandhi Vadhra का बीजेपी पर हमला

प्रियंका गांधी ने कहा कि 19 साल की उम्र में उन्होंने अपने पिता के टूटे शव को अपनी मां के सामने रखा। रामनगर में पहुंची प्रियंका गांधी ने बेहद आक्रामक अंदाज में अंकिता भण्डारी हत्याकांड, अग्निवीर,पेपर लीक, व ओल्ड पेंशन स्कीम पर प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा को कठघरे में खड़ा किया। भाजपा को मुद्दों पर चुनाव लड़ने की चुनौती देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि अंकिता भण्डारी की हत्या के दोषियों को भाजपा का संरक्षण मिला है। पीएम मोदी जवाब दें कि अंकिता भंडारी के हत्यारों को किसका संरक्षण है।

अंकिता,हाथरस,मणिपुर और उन्नाव का मुद्दा उठाया

उन्होंने कहा कि नारी शक्ति की बात करने वाली भाजपा के शासन में अंकिता भंडारी की हत्या हो जाती है। प्रियंका ने अंकिता भंडारी हत्याकांड के उल्लेख के साथ हाथरस,उन्नाव ,मणिपुर में महिलाओं पर हुए अत्याचार का जिक्र करते हुए कहा कि ओलंपिक में पदक जीतने वाली महिला पहलवानों को शोषण के खिलाफ सड़क पर उतरना पड़ता है। लेकिन पीएम मोदी उनसे बात नहीं करते। चुनावी अभियान की शुरुआत में प्रियंका गांधी ने बेलौस अंदाज में भाजपा को कई मुद्दों पर घेरा। और दस साल के कार्यकाल को महंगाई,भृष्टचार व कुछ उद्योगपतियों के नाम करार दिया।

Priyanka Gandhi Vadhra ने हंसते हंसते किया वार

जनता से सीधे संवाद के दौरान माहौल को हल्का फुल्का बनाये रखते हुए प्रियंका गांधी ने उत्तराखण्ड के सर्वाधिक चर्चित अग्निवीर योजना पर भी भाजपा को कोसा। उन्होंने कहा कि अग्निवीर भाजपा की वाहियात योजना है। सत्ता में आने पर कांग्रेस इस योजना को समाप्त करेगी। ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली के सवाल पर प्रियंकागांधी नेकहा कांग्रेस ने इस योजना को लागू करेगी। कांग्रेस की सत्ता वाले राज्यों में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की गई है। प्रियंका गांधी ने कहा कि पेपर लीक होने के कारण युवाओं का भविष्य अंधकार मय हो गया है। 20-20 लाख रुपए में पेपर बेचे गए। प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने देश की सम्पत्ति उद्योगपति अडानी व अम्बानी को दे दी है। उन्होंने कहा जनता को जागरूक बन कर स्थिति समझनी होगी।

चंदा वसूली पर सरकार की खिंचाई

प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपाके दस साल के शासन को सभी ने देख लिया। पीएम मोदी जैसा टीवी व होर्डिंग में दिखते हैं वैसे नहीं हैं। प्रियंका ने 15 लाख बैंक के खाते में आने व 2 करोड़ रोजगार के वादे पर भी भाजपा को घेरा। प्रियंका ने इलेक्ट्रॉल बांड के नाम पर पुल बनाने वाली एजेंसी व व कोविड वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी से चंदा वसूली पर भी जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव के समय ही मोदी को देवभूमि हिमाचल व उत्तराखंड की याद आती है। लेकिन हिमाचल की आपदा के समय पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार को कोई मदद नहीं कि।बल्कि सरकार को गिराने की खरीद फरोख्त में बहुत बिजी हो गए।

प्रियंका ने कहा कि रोजगार,महंगाई,पलायन,भ्र्ष्टाचार से जूझ रहे उत्तराखंडवासियों को इस बार जनता की सरकार के लिए मतदान करना चाहिए। रामनगर की चुनावी रैली का संचालन पूर्व विधायक रणजीत रावत ने किया। कांग्रेस के प्रत्याशी गणेश गोदियाल,प्रकाश जोशी, प्रदीप टम्टा के अलावा नेता विपक्ष यशपाल आर्य ने भी भाजपा सांसदों के कार्यकाल पर निशाना साधा।

Latest news

Related news