Sunday, June 16, 2024

टाटा ग्रुप चेयरमैन ने किया अयोध्या दौरा,उत्तर प्रदेश में कर सकते हैं बड़ा निवेश

अयोध्या

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. यहां मंदिर बनाने का काम देश की प्रमुख कंपनी टाटा कंसल्टेंसी कर रही है. टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन शुक्रवार को अपनी पत्नी के साथ अयोध्या पहुंचे और हनुमानगढ़ी में राम लला के दर्शन किया.

दर्शन के वहां चल रहे निर्माण कार्य को देखने राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे और मंदिर निर्माण स्थल पर चल रहे को बारीकी से देखा.यहां का काम रहे इंजीनियरों के साथ बातचीत की और मंदिर का 3D वीडियो देखा .यहां मंदिर की तरफ से अतिथि को रामजन्म भूमि मंदिर का मॉडल ,भगवान के प्रसाद स्वरूप अंगवस्त्र भेंट किए गए.

यहां चल रहे निर्माण कार्यकी प्रगति से संतुष्ट चंद्रशेखरन ने कहा कि “अयोध्या भगवान श्री राम  की जन्मभूमि है इस भूमि को मैं प्रणाम करता हूं, इस पावन धरती पर श्री राम का मंदिर बन रहा है, यह भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए गौरव की बात है. इस मंदिर निर्माण के ऐतिहासिक कार्य को देखकर मैं अत्यधिक उत्साहित हूं, अभिभूत हूं . इसके निर्माण के लिए टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कंसलटिंग इंजिनियर्स को प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसलटेंट का कार्य सौंपा गया है,  हमारे लिए यह सौभाग्य की ,  गौरव की बात भी है । हमने जिस उत्साह से मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किया था, उतने ही उत्साह के साथ और निर्धारित समय पर इस कार्य को पूरा भी करेंगे । प्रभु से यही कामना है कि प्रभु श्री राम की कृपा हम पर बनी रहे।”

अयोध्या दर्शन के बाद टाटा ग्रुप के चेयरमैन लखनऊ में  सीएम योगी से भी मिले. आधिकारिक तौर पर इसे एक शिष्टाचार भेंट बताया गया लेकिन कयास लगाये जा रहे हैं कि अगले साल होने वाले इंवेस्टर मीट में टाटा ग्रुप राज्य में किसी बड़े निवेश की घोषणा कर सकता हैं.

Latest news

Related news