Wednesday, May 29, 2024

कुख्यात अपराधी लेखराज को भगाने के आरोप में सपा नेता गिरफ्तार

झाँसी :  लगभग 11 दिन पहले कन्नौज जेल से झाँसी पेशी पर आए कुख्यात अपराधी लेखराज सिंह यादव को कस्टडी से छुड़ाने की साजिश में झाँसी पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है. पुलिस ने पूर्व सपा विधायक दीपनारायण सिंह यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस घटनाक्रम से सियासी हलकों में खलबली मच गई है. इस मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

16 सितंबर को लेखराज को कन्नौज से झाँसी पेशी पर लाया गया था. पेशी के बाद कुछ लोगों ने लेखराज को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने की कोशिश की जिसका मुकदमा कन्नौज में घटना के चार दिन बाद लिखवाया गया . मामले को शासन द्वारा गम्भीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए गए. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मोठ थाने में मुकदमा दर्ज कर लगभग एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आज सपा नेता पूर्व गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पूर्व सपा विधायक दीपनारायण को गिरफ्तार करके बाद थाना नवाबाद ले जाया गया जहा से जिला अस्पताल में मेडिकल करवा कर जेल भेज दिया गया.

डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि लेखराज को छुड़ाने की साजिश में दीपनारायण सिंह को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल जो भी लोग हैं, उनकी गिरफ्तारी की जा रही है. अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Latest news

Related news