Saturday, February 24, 2024

मिशन 2024: नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे केसीआर

पटना:(ब्यूरोचीफ अभिषेक झा)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव गलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय जवानों के परिवार को आर्थिक मदद देने पटना पहुंचे .पटना पहुंचने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

पटना में मुख्यमंत्री सचिवालय में संवाद श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया.जिसमें तेलंगाना के सीएम के.चंद्रशेखर राव शामिल हुए.इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे.तेलंगाना सीएम ने गलवान घाटी में शहीद हुए परिवार और हाल ही में हैदराबाद में लगी आग में मरने वाले 12 लोगों के परिवार से मुलाकात की और उन्हें वित्तीय सहायता दी. गलवान घाटी के शहीदों के परिजनों को 10 लाख और हैदराबाद आग में मारे गये 12 लोगों के परिवार को 5 -5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी.

इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार को अगर विशेष राज्य का दर्जा मिला होता तो बिहार और आगे बढ़ता, देश में सिर्फ प्रचार हो रहा है, काम नहीं .जिनको काम करना नहीं होता है वो प्रचार करते हैं. राज्यों के विकास के फंड में भी कमी कर दी गई है.विशेष राज्य का दर्जा मिलता तो बिहार और आगे बढ़ता.मीडिया पर कब्जा किया जा चुका है.

नीतीश कुमार ने कार्यक्रम में मौजूद पत्रकारों से कहा कि मीडिया में आजकल एकतरफा खबरें चल रही हैं.सभी की आलोचना और सिर्फ एक की प्रशंसा की जा रही है नीतीश कुमार ने हनुमान(पत्रकार) को उसकी ताकत याद दिलाते हुए कहा कि आप लोग भी कोई मामूली चीज नहीं हैं. जैसे पहले चलता था वही होना चाहिए था. आजकल एकतरफा करने की कोशिश की जा रही है सबकी आलोचना करो और एक की प्रशंसा करो. आजकल यही चलता रहता है. हम आप का भी अभिनंदन करते हैं. मुख्यमंत्री ने आगे कहा आपलोग थोड़ा ध्यान दीजिए सबका ख्याल रखिए. सीएम नीतीश ने कहा कि कुछ लोग काम कर प्रचार प्रसार पर ज्यादा जोर देते हैं. विशेष राज्य का दर्जा कब से मांग रहे हैं लेकिन आज तक नहीं मिला. यदि विशेष राज्य के दर्जा मिल गया होता तो बिहार और आगे बढ़ा होता.

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हमसब लोगों को मिलकर काम करना है. जब समाज में अमन चैन रहेगा तभी डेवलपमेंट हो सकेगा.आजकल जो जहर परोसा जा रहा है हमारे लिए यह बड़ी चुनौती है कि इस जहर को समाज से कैसे मिटाएं इस पर हम काम करेंगे.

शहीद परिवारों से मिलने के बाद तेलंगना के सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा कि काफी समय से दिल में बोझ था कि पटना आएं और इस पावन धरती पर शहीदों का सम्मान और मदद करें. देश के शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आज बिहार की पावन धरती पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ.

तेलंगाना सीएम हलांकि पटना शहीदों के परिवारो से मिलने और उन्हें आर्थिक  सहायता देने के लिए पहुंचे थे, लेकिन राजनीतिक हलकों में ये चर्चा है कि इस दौरे में  आगामी लोग सभा चुनाव को लेकर रणनीति पर भी दोनों नेता चर्चा करेंगे.

नीतीश कुमार और के चंद्रशेखर राव की मुलाकात पर बीजेपी राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने तंज करते हुए कहा है कि ‘ ये दिवा स्वप्न देखने वाले दो नेताओं की मुलाकात है . दोनों अपने अपने राज्यों मे जनाधार खो रहे हैं और प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं.सुसील मोदी ने तो इसे विपक्षी नेताओं का कॉमेडी शो तक कह दिया.

Latest news

Related news