Thursday, April 18, 2024

IPL 2024: BCCI ने पूरी टीम पर ठोका लाखों का जुर्माना, ऋषभ पंत की इस गलती से लग सकता है बैन

IPL 2024 में मैदान पर वापसी करने वाले ऋषभ पंत बड़ी मुश्किलों में फंस गए हैं. ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को बुधवार 3 अप्रैल की रात को दोहरा झटका लगा है. कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में DC को 106 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ BCCI ने भी अब उन पर लाखों रूपए का जुर्माना लगा दिया है.

इस बार सिर्फ कप्तान पर ही नहीं बल्कि पूरी टीम पर जुर्माना लगा है. DC की टीम KKR के खिलाफ स्लो ओवर रेट की दोषी पाई गई. यह गलती दिल्ली की टीम से दूसरी बार हुई है. इसी वजह से कप्तान समेत पूरी टीम पर जुर्माना लगाया है. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि ऋषभ पर पर एक मैच के बैन का खतरा भी है. IPL प्रेस रिलीज़ के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर तीन अप्रैल को डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापटनम में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ टाटा इंडियंस प्रीमियर लीग 2024 के मैच के दौरान उनकी टीम द्वारा स्लो ओवर रेट बनाए रखने के बाद जुर्माना लगा दिया.

IPL 2024: ऋषभ पंत पर लगा 24 लाख का जुर्माना

प्रेस रिलीज़ में आगे लिखा गया है न्यूनतम ओवर गति अपराधों से सम्बंधित IPL की अचार सहिंता के तहत यह गलती उनकी टीम से दूसरी बार हो रही है, इसलिए पंत पर 24 लाख का जुर्माना लगा है. इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रूपए या फिर उनकी सम्बंधित मैच फेस की 25 प्रतिशत कम हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: PM Modi in Bihar: विकास से लेकर परिवारवाद तक तेजस्वी ने सेट किया पीएम मोदी के जमुई दौरे के लिए एजेंडा, बोले- आशा है आप मुद्दों की बात करेंगे

अगर इसी सीजन में यह गलती तीसरी बार हुई तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम और कप्तान पर एक मैच का बैन भी लग सकता है. तीसरी बार यहीं गलती करने पर कप्तान पर 30 लाख रूपए के जुर्माना के साथ एक मैच का बैन लगाया जाता है. इसके साथ ही बाकि खिलाडियों पर 12 लाक का जुर्माना लगाया जायेगा या फिर मैच फेस का 50 प्रतिशत काम किया जाएगा.

Latest news

Related news