मुंबई : इंडिगो एयरलाइन से इन दिनों लगातार गड़बडियों की खबरे आ रही है, नया मामला Indigo Goa Delhi Flight 6E 2195 के साथ हुआ .गोवा से दिल्ली आने वाली फ्लाइट पहले ही 12 घंटे देरी से चलने के कारण यात्री परेशान थे, फिर इंडिगो ने विमान को दिल्ली भेजने का बजाय मुंबई की ओर मोड दिया. फ्लाइट के डायवर्ट हो जाने से परेशान यात्री एयरपोर्ट के अंदर फ्लाइट के पास टरमैट पर ही धरने पर बैठ गये. यात्री वहीं जमीन पर बैठकर खाना खाते दिखाई दिये.घटना का वीडियो एक पैसेंजर ने ही सोशल मीडिया पर डाला , जिसे फिर न्यूज एजेंसी ANI ने एयरपोर्ट अथोरिटी से पुष्टी की.
So this is happening after @IndiGo6E 2195 landed to Mumbai after 12 hours delay. No crew is available to fly the passengers back to Delhi.There are without food &water and dead tired and this unruly behaviour of #Indigo is the worst.Hope @DGCAIndia @JM_Scindia takes some action. pic.twitter.com/OPmQDQCKgf
— Supreme Leader (@tHeMantal) January 14, 2024
Indigo Goa Delhi Flight के नाराज यात्री धरने पर बैठे
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल है कि गोवा से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया जिसके बाद यात्री टरमैक पर बैठे दिखाई दिये. मामला सामने आने के बाद एयरलाइन ने सोमवार को एक बयान जारी करके विमान में गड़बड़ी के लिए माफी मांगी, और ग्राहकों को ये आश्वासन दिया कि एयरलाइन भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी.
Indigo Airlines apologises after flight diverted to Mumbai; passengers sit on airport tarmac
Read @ANI Story | https://t.co/W87qZ7KIgD#Indigoairlines #Mumbaiairport #Delhi #Goa pic.twitter.com/RcSf88twNx
— ANI Digital (@ani_digital) January 15, 2024
फ्लाइट देरी और अव्यवस्था के लिए इंडिगो खराब मौसम का दिया हवाला
एय़रलाइन मे विमान के परिचालन में देरी के लिए मौसम के खराब होने का हवाला दिया. इंडिगो एयरलाइन ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि ”हम 14 जनवरी, 2024 को गोवा से दिल्ली आने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2195 से जुड़ी घटना से अवगत हैं. दिल्ली में कम दृश्यता की स्थिति के कारण उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था. हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं.” हमारे ग्राहकों के लिए और हम वर्तमान में घटना की जांच कर रहे हैं. हम भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे.”
ये भी पढ़े :- फ्लाइट की उड़ान में हुई देर तो भड़का IndiGo Passenger, इंडिगो के पायलट को मारा थप्पड़,वायरल हुआ वीडियो
इंडिगो ने मांगी मांफी, कहा आगे से रखेंगे ध्यान
इंडिगो ने मांफी मांगते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने भी घटना के संबंध में एक बयान जारी किया और कहा है कि यात्रियों को आगे की कार्रवाई होने तक एयरलाइन अधिकारियों और सुरक्षा की कड़ी निगरानी में रखा गया है.
इंडिगो ने अपने माफीनामें मे लिखा है कि “खराब मौसम की स्थिति के कारण इंडिगो 6E 2195 (गोवा से दिल्ली) को डायवर्ट किया गया था, चूंकि गोवा में उड़ान में पहले ही काफी देरी हो चुकी थी, इसलिए यात्री नाराज हो गए और सीढ़ी कनेक्ट होते ही विमान से बाहर निकल गए. हवाईअड्डा संचालक, सीआईएसएफ क्यूआरटी के समन्वय से, यात्रियों को सुरक्षा क्षेत्र में घेर लिया गया क्योंकि यात्रियों ने एयरलाइन कोच में चढ़ने और टर्मिनल भवन में जाने से इनकार कर दिया था. यात्रियों को अगली कार्रवाई होने तक एयरलाइन अधिकारियों और सुरक्षा की कड़ी निगरानी में रखा गया था.