Sunday, April 14, 2024

ओबीसी मोर्चा का तीन दिन का राष्ट्रीय समागम जोधपुर में,केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे समापन संबोधन

भाजपा अपने बड़े वोट बैंक ओबीसी को साधने की तैयारी में जुट गई है.ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय समागम का आयोजन राजस्थान के जोधपुर में होने वाला है और बीजेपी इसे बड़े पैमाने पर आयोजित कर रही है.इस मोर्चा का उद्घाटन वरिष्ठ बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव करेंगे तो इसके समापन के लिए खुद गृहमंत्री अमित शाह पहुंचेंगे.आयोजन का समापन भाषण  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देंगे.

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डॉ० के० लक्ष्मण की अध्यक्षता में भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक आगामी 8 से 10 सितंबर तक जोधपुर में आयोजित की जा रही है.भाजपा ओबीसी मोर्चा के इस राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक के 9 सितंबर को होने वाले उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि केंद्रीय वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन और श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव होंगे वही 10 सितंबर को समापन सत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे. 8 सितंबर को ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी. समापन सत्र के बाद अमित शाह जोधपुर में एक विशाल बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे.

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डॉ० के० लक्ष्मण ने बताया कि 2015 में गठन के बाद से ओबीसी मोर्चा ने अपने 7 सालों की विकास यात्रा में बहुत प्रगति की है और आज देश के 818 संगठन जिलों के 12705 मंडलों तक अपनी पहुंच स्थापित किए है. जोधपुर की कार्यसमिति ओबीसी मोर्चा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि चुनावी राज्यों में ओबीसी मोर्चा की भी एक महत्वपूर्ण भूमिका है. केंद्रीय मंत्रियों में गृह मंत्री अमित शाह जी, भूपेंद्र यादव, गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी के साथ भाजपा से ओबीसी मोर्चा और राजस्थान भाजपा के प्रभारी अरुण सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री दानिश अली, राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित देशभर के सवा सौ राष्ट्रीय प्रतिनिधि भाग लेंगे.इन प्रतिनिधियों में ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी,राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य और राज्य के मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष भाग लेने जा रहे हैं.इस कार्यसमिति के दौरान 3 दिनों में 9 सत्रों को पार्टी के शीर्ष नेता संबोधित करेंगे. कार्यसमिति के दौरान राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया जाएगा और राजस्थान की राजनीतिक परिस्थिति पर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से एक वक्तव्य भी जारी किया जाएगा

Latest news

Related news