Sunday, May 26, 2024

पलामू में समुदाय विशेष का कहर,महादलितों को किया बेघर

झारखंड(पलामू)
पलामू में एक बार फिर दबंगों का कहर महादलित परिवारों पर बरपा है.समुदाय विशेष के कुछ दबंगों ने महादलित समाज के लगभग 50 से ज्यादा परिवारों को बेघर कर दिया है. महादलित परिवार के झोपड़ियों को बुलडोजर की मदद से गिरा दिया गया है.
ये मामला पांडू थाना के डुंगरी पहाड़ी इलाके का है जहां कुछ महादलित परिवार गैरमजरुआ जमीन पर लंबे समय से झोपड़ी बना कर रह रहे थे.जबकि स्थानीय मुस्लिम समुदाय के दबंगों की नजर उस जमीन पर थी. एक योजना बना कर इन महादलित परिवारों को खाना खाने बुलाया गया. जहां भोजन के साथ शराब की भी व्यवस्था थी.जब महादलित परिवार के लोग खाने और पीने में व्यस्त थे तभी दबंगों ने उनकी झोपड़ियों पर बुलडोजर चला कर गिरा दिया. अब महादलितों के पचास परिवार सड़कों पर आ गए हैं. दबंगों की ज्यादती यहीं नहीं रुकी. समुदाय विशेष के दबंगों ने महादलितों को ट्रैक्टर पर लाद कर छतरपुर के पास जंगल में छोड़ दिया. उनमें से कुछ परिवार के बच्चे अभी भी नहीं मिल रहे हैं.पीड़ित परिवार वाले अपने बच्चों को ढ़ूंढ़ रहे हैं. कुछ परिवार पांडू थाने पहुंच कर न्याय की गुहार लगा रहे है.
जब इस मामले की सूचना जिले के उच्च अधिकारियों को मिली तो पूरा प्रशासन हरकत में आ गया.एसडीपीओ सुरजीत कुमार सदर एसडीओ राजेश शाह खुद घटनास्थल पर पहुंचे.पीड़ितों से बात की और पूरी जानकारी ली और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Latest news

Related news