Saturday, February 24, 2024

Arvind Kejriwal की 5 मांग, कहा पूरी कर दो छोड़ देंगे राजनीति

जींद (हरियणा)  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal ने रविवार को हरियाणा के जींद में थे. जींद में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. केजरीवाल के संबोधन में बीजेपी और बाकी विपक्षी पार्टियां निशाने पर रही इसके अलावा केजरीवाल ने केंद्रीय नेतृत्व से पांच मांगे पूरी करने का अनुरोध करते हुए ऐलान करिया कि  मेरी पांच मांगे पूरी कर दो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.

Arvind Kejriwal ने रखी 5 मांग

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में जन सभा करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जम कर हमले किये और मांग कर डाली कि अगर केंद्र की सरकार देश में अच्छी शिक्षा, इलाज, महंगाई में कमी, लोगों को रोजगार और गरीबों को फ्री बिजली देना शुरु कर दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. हहांकि सभा हरियाणा में हो रही थी लेकिन मंच पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद थे. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल कहा की मेरी पांच मांगे है, यह मांगे मेरी ही नहीं 140 करोड़ देशवासियों की है .मेरी पांच मांगे पूरी कर दो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. मैं यहां सत्ता के लिए नहीं आया. मैं कोई मंत्री या मुख्यमंत्री बने नहीं आया और मैं यहां पैसे कमाने नहीं आया. केजरीवाल ने कहा कि मैं जिंद के मंच से 140 करोड लोगों की तरफ से मांग करता हूं. पांच मांगे पहले देश की शिक्षा व्यवस्था ठीक कर दो सबके लिए समान शिक्षा कर दो.सबके लिए अच्छे इलाज का इंतजाम कर दो.महंगाई कम कर दो .

केजरीवाल के निशाने पर केंद्र सरकार 

हमने दिल्ली पंजाब में महंगाई कम करके दिखाई. हर हाथ ,हर युवा को रोजगार दे दो .गरीबों को फ्री बिजली,सबको 24 घंटे बिजली दे दो.सीएम केजरीवाल के निशाने पर केंद्र की मोदी सरकार भी रही.केजरीवाल ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि इन्होंने मेरी पीछे ईडी,सीबीआई और दिल्ली पुलिस सब लगा रखे हैं .जैसे में कोई आतंकवादी हूं. मैं आतंकवादी नहीं. यह आतंकवादी है. जिन्होंने घर-घर में महंगाई का आतंक फैला रखा है.आज इलाज महंगा है, क्योंकि इनकी दवाई वालों से सेटिंग है. पेट्रोल डीजल महंगा है, क्योंकि तेल कंपनियां इनके दोस्तों की है. आज बिजली महंगी है, क्योंकि बिजली कंपनियों से इनकी सेटिंग है.बीजेपी मुझे इसलिए जेल भेजना चाहती है क्योंकि हम स्कूल अस्पताल ठीक करना चाहते हैं. हम मुफ्त इलाज करना चाहते हैं.हम मुफ्त बिजली देना चाहते हैं हम भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं

ये भी पढ़े :- Bharat Jodo Nyay Yatra: बिहार पहुंची राहुल गांधी की यात्रा, मंगलवार को सहयोगियों संग…

Latest news

Related news