Sunday, April 14, 2024

ग़ाज़ियाबाद में बच्चे पर हमले के बाद Zomato डिलीवरी बॉय पर भी लिफ्ट में पालतू कुत्ते का हमला, वायरल हुआ वीडियो

पशु प्रेमी होना गलत नहीं लेकिन पशु पालन में लापरवाही बरतना आपके लिए और आपके आसपास के लोगों के लिए बेहद खतरनाक और जानलेवा हो सकता है. जिसका सबूत था वो वीडियो जो ग़ाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में एक सोसाइटी कि लिफ्ट से वायरल हुआ था. जिसमें एक मासूम बच्चे को लिफ्ट में महिला के साथ मौजूद कुत्ता काट खाता है और महिला चुपचाप तमाशा देखती रहती है. उस ख़बर ने वायरल होते के साथ ही सनसनी फैला दी .अभी ये मामला शांत नहीं हुआ था कि एक और वीडियो वायरल होने लगा जिसमें एक जोमाटो डिलीवरी बॉय को फिर एक बार लिफ्ट में कुत्ते ने काट खाया. वैसे कहा ये जा रहा है कि ये वीडियो पुराना है लेकिन घटना का वीडियो एक बार फिर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

दरअसल वायरल हो रहा ये वीडियो मुंबई का है. हालाँकि ये वीडियो अभी का नहीं है बल्कि कुछ वक्त पहले का है जहाँ एक दिल दहला देने वाली घटना घटी. इस भयानक घटना में एक कुत्ते ने एक आदमी पर बुरी तरह से हमला कर दिया. जी हाँ एक पालतू जर्मन शेफर्ड ने पनवेल में इंडियाबुल्स कॉम्प्लेक्स के अंदर एक जोमैटो डिलीवरी ब्वाय को काट लिया.घटना का वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें आप देख सकते हैं कि लिफ्ट से बाहर निकलते वक्त कुत्ता डिलिवरी ब्वाय के निजी अंग पर काट लेता है.
घटना में घायल हुआ शख्स का नाम नरेंद्र पेरियार है जो जोमैटो डिलीवरी बॉय है. पालतू कुत्ते के काटने के बाद नरेंद्र का बुरा हाल हो गया. इस हमले में नरेंद्र के गुप्त अंग से काफी खून बह गया. घटना के बाद उसे 29 अगस्त 2022 की शाम को डीवाई पाटिल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
हालाँकि अस्पताल में नरेंद्र के इलाज का पूरा खर्च ‘कुत्ते का मालिक उठा रहा है. घटना के बाद नरेंद्र का कहना है कि मैं इस घटना के बाद डर गया हूं और अब कुत्तों से दूर ही रहता हूं’.
अभी हाल ही में इसी तरह कि घटना गाजियाबाद की एक सोसाइटी से सामने आई थी.जिसमें एक लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने एक मासूम बच्चे को काट लिया. बच्चा लिफ्ट में रोता रहा, दर्द से चिल्लाता रहा, लेकिन कुत्ते की मालकिन को बच्चे पर ज़रा भी तरस नहीं आया वो चुपचाप खड़ी देखती रही. मामला राजनगर एक्सटेंशन की चार्म्स कैसल सोसाइटी का था. जहाँ ठीक इसी तरह लिफ्ट में सोमवार शाम 4 सितंबर को करीब 6 बजे एक 9 साल का बच्चा ट्यूशन पढ़कर लिफ्ट से अपने फ्लैट में जा रहा था. तभी एक महिला अपना पालतू कुत्ता लेकर लिफ्ट में घुस गई. कुत्ते से बचने के लिए बच्चा लिफ्ट में गेट की तरफ आता है. इसी दौरान कुत्ते ने उसकी जांघ पर काट लिया. इस घटना के बाद महिला के खिलाफ FIR भी दर्ज हुई .

इस तरह के लगातार बढ़ते मामलों को देखने के बाद भी कोई इनसे सीख नहीं लेता. ये खबरें सबूत हैं इस बात का कि आपकी लापरवाही किसी को मौत के मुँह में भी धकेल सकती है .

Latest news

Related news