Sunday, April 14, 2024

दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ आप का EXPOSE अभियान

दिल्ली में नगर निगम के एकीकरण और परिसीमन के बाद अब दिल्ली में नगर निगम के चुनावों का रास्ता साफ हो गया है और चुनावों की आहट सुनाई भी देने लगी है. दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार नगर निगमों की हालात को लेकर बीजेपी को घरेने में जुट गई है.
मंगलवार को दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बीजेपी शासित नगर निगमों पर आरोप लगाया कि शहर में सफाई की हालत बदतर है. लोग विधायकों के यहां आकर शिकायत कर रहे हैं कि कूड़े नहीं उठ रहे हैं. BJP ने दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया. 15 साल में BJP की जो पहली जिम्मेदारी थी, उसमें वो फेल हुई है. 3 टर्म में BJP की उपलब्धि है 3 कूड़े के पहाड़. पहले लोग पार्षदों के घर चले जाते थे, अब वो कह देता है कि मैं पार्षद नहीं हूं.
दिल्ली में बीजेपी शासित नगर निगम की वास्तविक हालत से लोगों को रुबरु कराने के लिए आम आदमी पार्टी 14 सितम्बर से 14 अक्टूबर तक पूरी दिल्ली में BJP के खिलाफ कूड़ा विरोधी अभियान शुरू करेगी.
आप नेता गोपाल राय ने कहा कि भलस्वा कूड़े के पहाड़ में 90 लाख टन अनुमानित कूड़ा है. 4 हजार टन हर दिन आता है, जबकि ढाई हजार टन ही हर दिन प्रॉसेस हो पाता है.गाजीपुर में डेढ़ लाख टन कूड़ा है. 5 हजार टन हर दिन आता है, उसमें से सिर्फ ढाई हजार टन ही प्रॉसेस हो पाता है. ओखला में 60 लाख टन कूड़ा है. अगर इस रफ्तार से प्रॉसेस हुआ तो 27 साल तक दिल्ली वालों को कूड़े से मुक्ति नहीं मिल सकती है. BJP वाले अलग-अलग इलाकों में इसे लेकर झूठ बोलते हैं. इसलिए हम शुरुआती चरण में तीनों कूड़े के पहाड़ों को दिल्ली वालों को दिखाएंगे. यह तीन दिवसीय कैम्पेन होगा.
आम आदमी पार्टी ने दिल्ली वासियों को कूड़े का पहाड़ दिखाने के लिए स्लोगन के साथ तैयारी कर ली है. आम आदमी पार्टी का स्लोगन है – ‘भाजपा का चमत्कार देखो, कूड़े का पहाड़ देखो’
आम आदमी पार्टी ने इस अभियान के तहत दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जमा कूड़े के ढ़ेर का दौरा करेगी.
14 सितम्बर को आप नेता आतिशी के नेतृत्व में लोग गाजीपुर कूड़े का पहाड़ देखने जाएंगे.
15 सितंबर को आप नेता सौरभ भारद्वाज ओखला में लोगों को कूड़े का पहाड़ दिखाएंगे और
16 सितंबर को दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में भलस्वा लैंडफिल साइट देखने जाएंगे
इसके आगे के चरणों मे अलग-अलग अभियान चलाया जायेगा
आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि दिल्ली में बिना प्लानिंग और बिना अल्टरनेटिव के कूड़े के ढ़लाव बंद किए जा रहे हैं. चिराग दिल्ली में, जहां कूड़ा डलता था, वहां प्राइवेट दुकानें खोल दी गईं हैं. मैंने सेनेटरी इंस्पेक्टर से कई बार पूछा कि लोग कहां कूड़ा डालें, तो उन्होंने कहा कि हम 2-3 महीने में अल्टरनेटिव प्लान लेकर आ रहे हैं.
वहीं आप की वरिष्ठ नेता आतिशी का कहना है कि -दिल्ली का कोई ऐसा इलाका नहीं है जिसे BJP ने कूड़ा-कूड़ा नहीं किया है. BJP की देन यह है कि भारत की स्वच्छता रैंकिंग में दिल्ली नीचे से नम्बर वन आता है. हम जनता को इन कूड़े के पहाड़ों का दर्शन इसलिए करा रहे हैं, ताकि BJP एक्सपोज हो.

Latest news

Related news