Thursday, February 22, 2024

मध्यप्रदेश के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की तीसरी सूची, 230 में से 69 सीटों पर नाम तय

भोपाल :   मध्यप्रदेश में  17 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए आज से अधिसूचना जारी कर दी गई है और 17 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए आज से नामांकन का प्रक्रिया भी शुरु हो गई है .आम आदमी पार्टी ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का ऐलान किया है. इसी क्रम में आज AAP ने अपने उम्मीदवारो के नाम की तीसरी सूची जारी की है.

AAP ने आज 30 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

आप ने आज 30 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. इससे पहले पहली औऱ दूसरी लिस्ट मे क्रमश:  पहली लिस्ट में 10 नाम  और दूसरी लिस्ट में 29 नामों की घोषणा की थी. इस तरह कुल मध्यप्रदेश के कुल 230 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने अब तक 69 उम्मीदवारों के नाम कि घोषणा कर दी है.

ये भी पढ़े :- Rajasthan Congress first list: राजस्थान में कांग्रेस ने जताया महिलाओं पर भरोसा, 33 में से 9 महिला उम्मीदवार

 

जनिये किस सीट से कौन है AAP का उम्मीदवार ?

इस लिस्ट में जौरा से भगवती धाकड़, गोहद से यशवंत पटवारी, गवालियर ग्रामीण  से सुमित पाल, ग्वालियर से रोहित गुप्ता, ग्वालियर दक्षिण से पंकज गुप्ता, नारयौली  से अरविंद तोमर, सागर से मुकेश कुमार जैन, बंडा से सुधीर यादव, जथरा  से अनिता प्रभुलदयाल खत्री, पृथ्वीपुर से उमा कुशवाह, खरगापुर से प्यारेलाल सोनी, राजनगर से राजू पाल, मैहर से बेजनाथ कुशवाह, रामपुर से शशि दीपक सिंह बघेल, त्योंदर से महर्षि सिंह, गुड़ विधानसभा से प्रखर प्रताप सिंह, मुरावर  विधानसभा से सुनील मिश्रा, जबलपुर केंट विधानसभा से राजेश कुमार वर्मा, शाहपुरा विधानसभा से अमरसिंह मार्को, परसवाड़ा विधानसभा से शिवशंकर यादव, बालाघाट विधानसभा से शिव जायवाल, कटंगी विधानसभा  से प्रशांत मेश्राम, नरसिंहगढ़ से हेमंत शर्मा, कालापीपल विधानसभा से चर्तुभुज तोमर, मनावर विधानसभा से लालसिंह, इंदौर-5 विधानसभा क्षेत्र  से विनोद त्यागी और उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र से  विवेक यादव को मैदान में उतारा है.

AAP की पहली और दूसरी लिस्ट में 39 लोगों के थे नाम

इससे पहले पहली औऱ दूसरी लिस्ट मे क्रमश:  पहली लिस्ट में 10 नाम  और दूसरी लिस्ट में 29 नामों की घोषणा की थी. इस तरह कुल मध्यप्रदेश के कुल 230 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने अब तक 69 उम्मीदवारों के नाम कि घोषणा कर दी है.

आपको बता दें कि 17 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए नामांकरन प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. वहीं आम आदमी पार्टी ने अब तक कुल केवल 69 उम्मीवारों के नाम तय किये हैं.

 

Latest news

Related news