Sunday, June 16, 2024

एक चाय की प्याली ने सुलझाई करोड़ों के लूट की पहेली

 

दिल्ली पुलिस ने पहाड़गंज इलाके में हुई लूट के मामले में 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार है और उनके पास से 5 करोड़ से ज्यादा की रिकवरी की है. मामले को सुलझाने में एक कप चाय ने बड़ी भूमिका निभाई. पुलिस के मुताबिक 40 रुपये के लेन देन करोड़ो की लूट का केस को हल करने के लिए रास्ता खोल दिया और पुलिस आरोपियों तक पहुच पाई.

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक करोड़ो की ज्वेलरी लूटने वालों के पास 40 रुपए नहीं थे, इसलिए आरोपियों ने कैब चालक से पेटीएम कर 40 रुपए कैश लिया था.

ज़ब लूट की वारदात हुई तब पुलिस को सीसीवी फुटज खंगालने के क्रम में कई जगहों पर cctv में आरोपी दिख रहे थे..जब आरोपी पहाड़गंज और करोल बाग के इलाके की रेकी कर रहे थे तो उस दौरान उन्होंने एक जगह पर चाय पी थी लेकिन चाय पीने के बाद देने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे जिसकी वजह से उन्होंने कैब चालक को पेटीएम पर पैसे दिए और उससे कैश लेकर चाय वाले को दिए.

31 अगस्त बुधवार की तड़के करीब साढ़े चार बजे आरोपियों ने दो कुरियर कंपनी के लड़कों से करीब  करोड़ रुपए के ज्वैलरी लूट लिया था और मौके से फरार हो गए थे. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी.जांच के दौरान पुलिस ने लूट वाली जगह के आसपास के करीब 200 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की थी. पुलिस ने वारदात से पहले 1 हफ्ते पहले के फुटेज की जांच शुरू की तो पता लगा कि आरोपी इस इलाके की हफ्ते भर से ही रेकी कर रहे थे.

इसी फुटेज की जांच के दौरान पुलिस ने देखा कि पहाड़गंज इलाके में आरोपी एक कैब चालक से बात कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने कैब के नंबर के जरिए चालक के बारे में पता किया. इसके बाद कैब ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि कुछ लोग एक चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे. उनके पास कैश नहीं था और दुकान वाले के पास ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की सुविधा नहीं थी. जिसके बाद उन लोगों ने कैब चालक से बात की उससे कैश पैसे उधार लिए और उसके पेटीएम में पैसे डाल दिए.

इसके बाद पुलिस ने उस ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की डिटेल निकाली तो पता लगा कि यह शख्स दिल्ली के नजफगढ़ का रहने वाला है लेकिन उसकी लोकेशन जयपुर की निकली. जिसके बाद पुलिस की एक टीम तुरंत जयपुर गई और वहां से तीन लोगों को हिरासत में ले लिया. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के पास से करोड़ो की ज्वेलरी बरामद की.

Latest news

Related news