Monday, July 15, 2024

अचानक Lalu Prasad से मिलने क्यों पहुंचे नीतीश कुमार ,शीट शेयरिंग का फार्मूला हुआ तय?

पटना :  आज शाम अचनाक  सीएम नीतीश कुमार आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए. इस तरह से अचानक नीतीश कुमार के लालू प्रसाद के आवास पर पहुंचने से राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चा शुरू हो गई है. राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात को सीट शेयरिंग का फार्मूला तय करना बताया जा रहा है, तो कुछ लोग महज इसे एक औपचारिक मुलाकात बता रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार इन दिनों देश और बिहार दोनों जगह की राजनीति में काफी सक्रिय दिख रहे हैं. एक तरफ नीतीश लगातार मंत्रियों के दफ्तर जाकर यह देख रहे हैं कि मंत्री और अधिकारी समय पर दफ्तर आ रहे हैं या नहीं तो वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी को हराने के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन के रणनीति को लेकर उनकी लालू प्रसाद यादव मुलाकात हो रही है। ऐसे में अब लालू यादव सीएम आवास पहुंच कर इंडिया गठबंधन के सीट शेरिंग की बात की है। लालू और नीतीश के बीच करीब 25 मिनट तक बातचीत हुई है.

बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करने के लिए बने 28 विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन में शीट शेयरिंग का पेंच फंस गया है. विपक्षी गठबंधन में शामिल सभी दल अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. बिहार की सियासत में इस बात की चर्चा है कि लोकसभा चुनाव में जेडीयू को काफी कम सीटें मिल रही हैं, जिसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज हो गए हैं. यही वजह है कि आज लालू खुद सीएम नीतीश को बनाने के लिए उनके आवास पहुंच गए.

Latest news

Related news