Monday, July 15, 2024

Cricket World cup: हार के बाद भी हो रही है टीम इंडिया की तारीफ़, कपिल देव ने कहा-हम एक चैंपियन टीम है. सर ऊंचा रखो लड़कों

वर्ल्ड कप:रोहित शर्मा की कप्तानी में उम्मीद जताई जा रही थी कि भारत 12 साल के सूखे को खत्म कर विश्व कप World Cup 2023 में अपना नाम बनायेगी. शुरुआती मुकाबले में रोहित शर्मा की टीम ने शानदार खेल भी दिखाया और लगातार 10 मुकाबले जीतकर फाइनल में अपनी जगह बना ली. लेकिन कंगारुओं ने बाजी उलटी कर दे. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एकतरफा मुकाबले में फाइनल में 6 विकेट से मात दे कर विश्व चैंपियनशिप पर छठी बार कब्ज़ा जमाया. टीम इंडिया के निराशाजनक हार ने करोड़ों भारतवासी का दिल तोड़ दिया.

World cup में रोहित शर्मा की रोते हुए तस्वीरें हुई वायरल

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से मिली करारी मात के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी भावुक हो गए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों से हाथ मिलाने के बाद रोहित शर्मा अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और उनकी आंख में आंसू झलक गए. रोहित की रोते हुए कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गए. जिसके बाद अब सोशल मीडिया पर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की तारीफ की है.

हम एक चैंपियन टीम है. सर ऊंचा रखो लड़कों

निराशाजनक हार के बाद भारत को 1983 में विश्व चैंपियन बनाने वाले पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर हिटमैन की भावुक तस्वीर को साझा किया है, जिसमें उन्होंने रोहित की प्रशंसा की है. उन्होंने लिखा “रोहित तुम जो करते हो उसमें माहिर हो बहुत सी सफलताएं आपका इंतजार कर रही हैं. मैं जानता हूं ये आपके लिए कठिन है लेकिन आप उत्साह बनाए रखिए. भारत आपके साथ है.

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by CricTracker (@crictracker)

वहीं पूर्व क्रिकेटर और अब बीजेपी नेता गौतम गंभीर भी टीम इंडिया को चैंपियन टीम बता चुके हैं. उन्होंने टीम इंडिया के हारने के बाद कहा था “हम एक चैंपियन टीम है. सर ऊंचा रखो लड़कों. वीरेंद्र सहवाग ने भी टीम इंडिया की तारीफ की है. उन्होंने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में जो प्रयास किया उसके लिए हम अपना सर फक्र से ऊंचा कर सकते हैं. उन्होंने पूरे विश्व कप में हमें खुशी के कई पल दिए.

ये भी पढें-Uttarakhand tunnel collapse: सोमवार को मिली ‘बड़ी सफलता’ के बाद सुरंग में फंसे मजदूरों का पहला वीडियो आया सामने

Latest news

Related news