Monday, July 22, 2024

अंकिता हत्याकांड:पोस्टमाटम रिपोर्ट तैयार.मारपीट और जबरन डूबाने पर दम घुटने से हुई मौत

उत्तराखंड अंकिता हत्या मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट हो गई है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसके साथ गंभीर मारपीट  की गई और जबरन डूबाने की कोशिश हुआ होगी,जिसमें दम घुटने से उसकी मौत हो गई .उसके शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं, जिससे पता चलता है है कि उसे जबरन पानी में धकेला गया था.

अंकिता भंडारी हत्या मामले में उन सभी आरोपों की पुष्टि होती नजर आ रही है.पूर्व बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य और अंकित आर्य पर लगे आरोप सही जान पड़ते हैं. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि 19 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट, जिसका शव आज सुबह एक नहर से निकाला गया था उसपर रिसॉर्ट मालिक द्वारा मेहमानों को “विशेष सेवाएं” प्रदान करने के लिए दबाव डाला जा रहा था।

पुलिस ने छानबीन के दौरान पाया कि अंकिता ने अपने एक दोस्त को रिजार्ट और अपने काम के बारे में बताने के लिए कुछ मैसेजेस भेजे थे, जिसमें उसने कहा था कि आरोपियों (पुलकित आर्य और अंकित आर्य) द्वारा उसे 10 हजार रुपये के लिए ग्राहको के साथ अवैध शारीरिक संबंध बनाने, वैश्यवृति के लिए मजबूर किया जा रहा था.

अंकिता ने अपने दोस्त को मेसेज पर लिखा था-“वे मुझे एक वेश्या बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

दोस्त के भेजे मैसेज में अंकिता ने लिखा था कि  उसे 10 हजार रुपयों के लिए ग्राहकों को “विशेष सेवा” देने के लिए कहा जा रहा था.  मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि संदेश वास्तव में पीड़ित के ही हैं, लेकिन अभी फोरेंसिक जांच के बाद ही किसी बात की पुष्टी की जा सकती है.

अंकिता ने अपने दोस्त को एक घटना के बारे में भी मैसेज किया था जिसमें उसने साफ साफ लिखा था कि एक व्यक्ति ने उसे गलत तरीके से छुआ,जब उसने इसकी शिकायत की तो उसे आरोपियों की तरफ से चुप रहने के लिए कहा गया.

पुलिस के मुताबिक जिस रात अंकिता ने अपने दोस्त को फोन किया,उसका फोन रात 8:30 बजे के बाद पहुंच से बाहर हो गया था. जब बार-बार प्रयास करने के बाद भी दोस्त उससे संपर्क नहीं कर सका,तो उसने पुलकित आर्य को फोन किया. तब पुलकित ने जवाब दिया था कि वो अपने कमरे में सोने चली गई है.

अगले दिन जब उसने पुलकित को फिर से फोन किया, तो उसका फोन भी स्विच ऑफ मिला.फिर दोस्त ने रिसोर्ट के मैनेजर अंकित को फोन किया, अंकित ने बताया कि अंकिता जिम में हैं.फिर उसने रिसॉर्ट के शेफ से बात की तो शेफ ने बताया कि उसने उस दिन अंकिता को देखा ही नहीं है.

सोशल मैसेजिंग साइट वाट्सएप चैट की जांच से पता चलता है कि अंकिता को “अतिरिक्त सेवा सेवा” (सेक्स) के लिए 10 हजार देने की पेशकश की गई थी.चैट से ये भी खुलासा हुआ है कि से “अतिरिक्त सेवा” स्पा उपचार की आड़ में देने की बात कही गई थी.

अंकिता के दोस्तों से हुई पूछताछ और मैसेजेस से मिले आडियो मैसेज से साफ है कि वो लगातार अपने दोस्तों के बता रही थी कि रिजार्ट में काफी कुछ गलत हो रहा था औऱ वो वहां काम नहीं करना चाहती थी.

Latest news

Related news