Monday, July 22, 2024

Unnao accident : बिहार से दिल्ली जा रही बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दूध के टैंकर से टकराई, 18 लोगों की मौत, 19 घायल

Unnao accident :  उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बुधवार सुबह एक स्लीपर बस के दूध के टैंकर से टकरा जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए.
यह हादसा गढ़ा गांव के पास हुआ, जब बिहार से दिल्ली जा रही बस ओवरटेक करने के प्रयास में टैंकर से टकरा गई. टक्कर के कारण बस पलट गई. हादसा सुबह करीब 05:15 बजे हुआ.

हादसे का शिकार ज्यादातर लोग बिहार के हैं- ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने उन्नाव बस हादसे पर कहा, “आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क दुर्घटना हुई है, 18 लोगों के हताहत और 19 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को उच्च स्तरीय अस्पतालों में ले जाया जा रहा है, उन्नाव, कानपुर के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है. ज्यादातर घायल बिहार के हैं, हम बिहार सरकार के साथ संपर्क में हैं. घटना के कारणों का जांच के बाद पता चलेगा लेकिन फिलहाल घायलों का इलाज हमारी प्राथमिकता है.”

Unnao accident, प्रधानमंत्री ने जताया दुख, किया मुआवजे का एलान

वहीं उन्नाव में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री ने दुख जताया और मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इसके साथ ही पीएमओ की ओर से किए गए एक्स पोस्ट में घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने का भी एलान किया गया है.

सुरक्षित लोगों को पहुंचाया गया घर-सीओ

उन्नाव बस दुर्घटना पर बांगरमऊ सी.ओ. अरविंद चौरसिया ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, बिहार के शिवहर जिले से ‘नमस्ते बिहार’ नामक बस चलती है, इसमें काफी यात्री सवार थे. इसकी दूध के कंटेनर से टक्कर हो गई जिसके कारण 18 लोगों की मृत्यु हो गई, 19 लोग घायल हैं. अन्य 22 सुरक्षित लोगों को उनके गंतव्य के लिए अन्य बस से रवाना किया जा रहा है. DM ने मामले पर संज्ञान लेते हुए RTO को निर्देश दिए हैं, मामले में FIR कराई जा रही है…”

ये भी पढ़ें-Rahul Dravid Rohit Sharma : मिस्टर डिंपेंडेबल ने टीम इंडिया को कहा गुडबाय,रोहित शर्मा ने हेडकोच के नाम लिखा भावुक कर देने वाला पोस्ट

Latest news

Related news