Monday, July 22, 2024

भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज 

नई दिल्ली।  शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस वक्त जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां अब तक सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं। पहले टी20I मैच में जिम्बाब्वे से भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और 100 रन से जीत हासिल की। अब दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है।

अब तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही खेला जाना है, जहां शुरुआती दो मैच खेले गए। ऐसे में इस पिच पर किसे फायदा मिलेगा, आइए आपको बताते हैं।

कैसा खेलेगी हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच?

दरअसल, भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही खेले गए हैं, जहां पहले मैच में टीम 120 रन भी नहीं बना सकी थी, तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने 235 रन का स्कोर बनाया और इसका पीछा करने में जिम्बाब्वे टीम फेल रही। हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच गेंदबाज और बल्लेबाजी दोनों के लिए फायदेमंद है।

शुरुआत में विकेट से पेसर्स को मदद मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ता है स्पिनर्स हावी हो जाते हैं। दोनों शुरुआती मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करते हुए मैच जीती है। ऐसे में तीसरे टी20 में भी जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले बैटिंग का फैसला कर सकती है।

अगर बात करें आंकड़ों की तो हरारे के इस मैदान पर अब तक 43 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 25 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, तो वहीं सिर्फ 18 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम मैच को अपने नाम करने में कामयाब हो सकी है। हरारे में पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 155 से 160 रनों के बीच देखने को मिला है।

भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे शुरू होगा। साथ ही टॉस 4 बजे होगा।

भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच का लाइव प्रसारण कंहा देख सकते हैं?

भारत के जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज के तीसरे टी20 मैच का सीधा लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 (हिंदी), सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 (तमिल, तेलुगु) और सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 (अंग्रेजी) पर किया जाएगा।

Latest news

Related news