Monday, July 22, 2024

Rahul Gandhi Manipur video: सोशल मीडिया पर पोस्ट किया मणिपुर यात्रा पर बना 5 मिनट का वीडियो, पीएम नरेंद्र मोदी को दिया ये संदेश

Rahul Gandhi Manipur video: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को मणिपुर में राहत शिविरों के अपने दौरे का एक वीडियो ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जातीय हिंसा प्रभावित राज्य का दौरा करने का आग्रह किया.

पीएम से कहा- मणिपुर जाकर करें शांति की अपील

अपने एक्स अकाउंड पर पोस्ट किए पांच मिनट के वीडियो में कांग्रेस सांसद ने कहा कि मणिपुर अभी भी संकट में है. राहुल गांधी ने वीडियो के साथ लिखा
“मणिपुर में हिंसा शुरू होने के बाद, मैं तीसरी बार यहां आ चुका हूं, मगर अफसोस स्थिति में कोई सुधार नहीं है
– आज भी प्रदेश दो टुकड़ों में बंटा हुआ है. घर जल रहे हैं, मासूम ज़िंदगियां खतरे में हैं और हज़ारों परिवार relief camp में जीवन काटने पर मजबूर हैं.
-प्रधानमंत्री को मणिपुर खुद आ कर प्रदेशवासियों की तकलीफ़ सुनते हुए शांति की अपील करनी चाहिए.
-कांग्रेस पार्टी और INDIA मणिपुर में शांति की ज़रूरत को संसद में पूरी शक्ति के साथ उठाकर, सरकार पर इस त्रासदी को खत्म करने का दबाव बनाएंगे.”

Rahul Gandhi Manipur video में क्या है?

अपने वीडियो में राहुल गांधी लोगों की तकलीफें सुनते नज़र आ रहे है. असम के थलाई स्थित एक राहत शिविर में एक महिला की भाई की मृत्यु दवाई नहीं मिलने से होने की बात सुन उन्होंने वहां लोगों से कांग्रेस पार्टी की तरफ से कैंप में दवाइयां पहुंचाने का वादा किया. तो मणिपुर के चुराचांदपुर में एक राहत शिविर में जब एक महिला ने उनसे कहा कि अगर सरकार चाहें तो बहुत जल्द संघर्ष समाप्त कर सकती है. तो राहुल गांधी ने उनकी बात से पूरी सहमती जताई.
वीडियो में राहुल गांधी राज्य में जातीय संघर्षों पर दुख व्यक्त करने वाले कई लोगों को सांत्वना देते हुए उनका हौसला बढ़ाते हुए भी नज़र आ रहे है.

मैं आपकी आवाज़ उठा सकता हूं बस-राहुल गांधी

हलांकि राहुल ने अपने वीडियो में ये भी साफ किया की वो सिर्फ संसद में और सरकार के सामने उनकी आवाज़ उठा सकते है. शांति बहाली और लोगों के घर लौटने की मांग राज्य और केंद्र सरकार ही पूरी कर सकती है. वीडियो में लोग राहुल गांधी के दोबारा मणिपुर आने पर शुक्रिया कहते भी नज़र आ रहे है और उनसे वादा भी लेते दिख रहे है कि राहुल उनकी लड़ाई लड़ते रहेंगे.

ये भी पढ़ें-NEET Paper Leak Hearing: NEET-UG 2024 की पुनः परीक्षा पर फैसला टला, अब 18 जुलाई को SC में होगी सुनवाई

Latest news

Related news