Monday, July 15, 2024

Nitish Kumar: पीएम ने नीतीश को बताया दलित विरोधी, जेडीयू ने कहा- अंबेडकर को नहीं मानने वाले दलित प्रेम की बात करते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बिना नाम लिए हमला बोला और कहा, “इंडिया गठबंधन के एक मुख्यमंत्री ने एक पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया क्योंकि वह बहुत पिछड़े परिवार से थे.”

नीतीश के बहाने कांग्रेस पर भी साधा निशाना

मोदी, जो राजस्थान के पाली में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, जाहिर तौर पर इस महीने की शुरुआत में बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर नीतीश कुमार के हमले का जिक्र कर रहे थे. पीएम ने कहा,“कुछ दिन पहले ही बिहार में घमंडिया गठबंधन के एक नेता, जो वहां के मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने दलित समाज के एक पूर्व मुख्यमंत्री के लिए ऐसी अभद्र भाषा बोली, जिसका प्रयोग सामान्य नागरिक बातचीत में भी नहीं करता. लेकिन उन्होंने विधानसभा में ये सब बातें कही.”
प्रधानमंत्री ने नीतीश के बयान पर चुप रहने के लिए कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, “ उन्होंने तो पाप किया, लेकिन कांग्रेस के एक भी नेता के मुंह से इसके विरोध में एक भी शब्द नहीं निकला.”

पीएम ने नीतीश के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर भी की टिप्पणी

इससे पहले, मध्य प्रदेश में एक चुनावी रैली में, प्रधान मंत्री ने सीएम नीतीश कुमार की राज्य विधानसभा में “जनसंख्या नियंत्रण” टिप्पणी पर भी हमला किया था और कहा था कि भारतीय गुट के नेता ने दुनिया के सामने भारत का अपमान किया है. कुमार का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि किसी भी भारतीय गुट के नेता ने उनकी अपमानजनक टिप्पणियों पर आपत्ति नहीं जताई. मध्य प्रदेश के गुना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “उन्हें कोई शर्म नहीं है…क्या वे इतने नीचे गिरेंगे.”
पीएम ने कहा, “जब से महिलाओं को आरक्षण देने वाला कानून ‘नारीशक्ति वंदन अधिनियम’ पारित हुआ है, तब से इन्होंने महिलाओं के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है. घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने बहुत ही आपत्तिजनक टिप्पणियां हमारी माताओं-बहनों के लिए की हैं. बिहार के मुख्यमंत्री ने तो विधानसभा में महिलाओं के प्रति घोर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है. लेकिन कांग्रेस के किसी भी नेता ने इस पर कुछ नहीं बोला. यही कांग्रेस का असली चेहरा है, जिसे राजस्थान के लोग पहचान गए हैं.”

पीएम को जेडीयू का जवाब

वहीं पीएम के नीतीश कुमार पर किए हमले का जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि पीएम जो सावरकर की पूजा करते है. जो अंबेडकर को नहीं मानते उन्हें दलित अपमान की चिंता है. नीरज कुमार ने कहा कि बिहार में महिला सशक्तिकरण देश के लिए मिसाल है.

ये भी पढ़ें-Hate speech नफ़रत से भरे भाषणों पर 28 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में नोडल अफसर किए गए नियुक्त

Latest news

Related news