Monday, July 22, 2024

PM Modi in Srinagar : अंतराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पीएम मोदी पहुंचे कश्मीर,पहले ‘Empowering Youth, Transforming J&K के जरिये युवाओं से मिले

PM Modi in Srinagar : 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए पीएम मोदी श्रीनगर पहुंच गये हैं. पीएम मोदी कल यानी 21 जून को डल लेक पर आयोजित योग कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी एक दिन पहले यानी आज ही श्रीनगर पहुंच गये हैं और यहां शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित ‘Empowering Youth, Transforming J&K कार्यक्रम के जरिये  युवाओं से मिले. इस कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के अलग अलग हिस्सों से छात्र छात्राओं को कार्यक्रम में ऑनलाइन जोड़ा गया.इस मौके पर पीएम मोदी के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे.

PM Modi in Srinagar : पीएम 150 करोड़ से अधिक की योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

मनोज सिन्हा ने अपने संबेधन के दौरान छात्रों को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपने दो दिन के जम्मू कश्मीर दौरे के दौरान 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की 84 विकास परियोजनाओं, कृषि एवं कृषि से संबंधित क्षेत्रों में सुधार के लिए 1,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.इसके साथ ही पीएम मोदी सरकारी सेवा में 2000 से लोगो को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे.

J&K LG Manoj Sinha
J&K LG Manoj Sinha

श्रीनगर में पीएम ने सबसे पहले युवाओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी देखी

श्रीनगर पहुंचकर पीएम मोदी ने पहले शेर ए कश्मीर इंटरनेशल सेंटर में आयोजित एक प्रदर्शनी को देखा. ये प्रदर्शनी जम्मू कश्मीर के युवाओं के द्वारा शुरु किये गये स्टारटअप और अन्य कारोबार से जुड़े दुकानो पर गये.पीएम मोदी ने प्रदर्शनी मे लगे स्टाल्स में सामानों को देखा और कई लोगों से उनके उत्पादन और उपयो के बारे में जाना

आपको बता दें कि पीएम मोदी अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर हिस्सा लेने श्रीनगर पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री कल सुबह 6.30 बजे श्रीनगर के शेर ए कश्मीर इंटरनेशलन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.इस मौके पर पीएम यहां लोगो को संबोधित भी करेंगे .

इस साल को योग दिवस की थीम ‘स्वयं और समाज के लिए योग’ (Yoga for Self and Society) हैं जो युवा मन और शरीर पर योग के गहन प्रभाव को रेखांकित करता है. इस समारोह का उद्देश्य वैश्विक स्तर पर स्वास्थ जीवन और तंदुरुस्त को  बढ़ावा देना है.

Latest news

Related news