Monday, July 22, 2024

MP Checkpoint Closed : चेकपोस्ट खत्म करने के फैसले को AIMTC ने कहा ऐतिहासिक, सीएम मोहन यादव का जताया आभार

MP Checkpoint Closed : मध्यप्रदेश में चेकपोस्ट बंद करने के मुख्यमंत्री मोहन यादव के फैसले का आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने स्वागत किया है और इसके लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव का धन्वावाद किया है. AIMTC की एक बैठक पुद्दुचेरी में हुई जिसमें उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का भार जताया. AIMTC ने सीएम मोहन यादव के चेक पोस्ट बंद MP Checkpoint Closed करने के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि सीएम का ये कदम राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगा.

MP Checkpoint Closed करने के फैसले पर ऋणी रहेगा एसोसियेशन 

AIMTC एसोसियेशन  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमृत लाल मदान और मोटर कांग्रेस दिल्ली के अध्यक्ष बाल मलकीत सिंह ने इस खास फैसले के लिए मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव का विशेष आभार व्यक्त किया . एसोसियेशन ने अपने धन्यवाद ज्ञापन में कहा कि मध्यप्रदेश सरकार का ये कदम पीएम मोदी के विकसित भारत के सपने को पूरा करने वाला है. मोटर कांग्रेस एसोसियशन मध्यप्रदेश सरकार और सीएम मोहन यादव का इसके लिए ऋणी रहेगा.

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने अपनी सरकार बनने के बाद प्रदेश में एक बड़ा फैसला लेते हुए 1 जुलाई से पूरे प्रदेश मे चल रहे चेक पोस्ट को बंद करने का फैसला किया है.सरकार ने अपने फैसले में कहा कि राज्य में चल रहे तमाम चेकपोस्ट तत्काल प्रभाव से खत्म किये जाते हैं और इसकी जगह पर वैकल्पिक व्यवस्था की जाती है.

AIMTC क्यों है इतना खुश ?

दऱअसल AIMTC यानी आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस भारत में परिवहन से जुड़े लोगों का एक एसोसेशन है जिनमें देश भर के करीब 95 लाख ट्रक ड्राइवर,  लगभग 50 लाख बस , टैक्सी, कैब और परिवहन व्यवसाय से जुड़े  लोगों का संगठन है. ये संगठन देशभर के करीब 3500 तालुकाओं से जुड़ा है. ये संगठन प्रत्यक्ष और परोक्ष रुप से देश के करीब 20 करोड़ लोगों से जुड़ा हुआ है. एसोसियेशन के मुताबिक राज्यों के अंदर पड़ने वाले चेकपोस्ट के कारण इन्हें ज्यादातर समय प्रताड़ना का शिकार होना पड़ता है. कई बार बेवजह ड्राइवर्स और वाहनों के लिए परेशानियां खड़ी हो जाती है .  अब मध्यप्रदेश मे चेक पोस्ट के हट जाने से परिवहन क्षेत्र से जुड़े और  व्यापार से जुड़े ट्रक और मालवाहक वाहनों को प्रदश के अंदर परेशानियों के बचना आसान हो जायेगा.

ये भी पढ़े :- Anant Radhika Wedding: उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी के बाद जानिए गांधी परिवार से कौन देगा अनंत को आशीर्वाद

Latest news

Related news