Saturday, July 20, 2024

Israel Hamas War: श्रीनगर में फिलिस्तीनी झंड़ा उठाए नज़र आई महबूबा मुफ़्ती, कहा -इजराइली उत्पीड़न से बढ़ेगा आतंकवाद

शनिवार को श्रीनगर में फिलिस्तीन के समर्थन में एक बड़ा विरोध प्रदर्शन हुआ. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के कार्यकर्ता अपनी नेता मेहबूबा मुफ्ती के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय जो शेर-ए-कश्मीर पार्क के पास है वहाँ जमा हुए और लाल चौक सिटी सेंटर की ओर मार्च शुरू किया. प्रदर्शनकारी गाजा में इजरायल के सैन्य अभियान के खिलाफ नारे लगा रहे थे. हलांकि पुलिस ने मुफ्ती ओर उनकी पार्टी के मार्च करने को लाल चौक पहुंचने नहीं दिया और जनरल पोस्ट ऑफिस (जीपीओ) के पास रोक दिया.

दुनिया मूकदर्शक बनकर देख रही है

मार्च में फिलिस्तीनी झंड़ा थामे चल रही मेहबूबा मुफ्ती ने पत्रकारों से कहा, आने वाले समय में इस युद्ध के परिणाम दुनिया के लिए बहुत गंभीर हो सकते हैं. मुफ्ती ने कहा कि फिलिस्तीन में अब तक करीब 1500 बच्चे और हजारों अन्य निर्दोष लोग मारे जा चुके हैं लेकिन पूरी दुनिया मूकदर्शक बनकर देख रही है.
उन्होंने कहा, “दुनिया में पहले से ही बहुत अधिक आतंकवाद है लेकिन इस अन्याय के कारण, अधिक लोग हथियार उठाएंगे, जिससे दुनिया में स्थिति खराब हो सकती है.” उन्होंने कहा “इसलिए हम कहते हैं कि इजराइल के उत्पीड़कों को फिलिस्तीन को खाली कर देना चाहिए, ”

जब यूक्रेन में दो साल में 500 बच्चे मारे गए, तो पूरी दुनिया रोई

पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने कहा, “फिलिस्तीन में उत्पीड़न हो रहा है, भोजन, पानी और दवाओं की आपूर्ति रोक दी गई है और लोगों पर बमबारी की जा रही है. इज़राइल फ़िलिस्तीन के साथ वही कर रहा है जो जर्मन नरसंहार में यहूदियों के साथ किया गया था और आने वाले समय में इसके परिणाम बहुत गंभीर हो सकते हैं.”

पीडीपी चीफ ने कहा, “जब यूक्रेन में दो साल में 500 बच्चे मारे गए, तो पूरी दुनिया रोई, लेकिन आज कोई नहीं बोल रहा है.”

ये भी पढ़ें-Mahua Moitra: निशिकांत दुबे का नया आरोप, कहा-महुआ मोइत्रा भारत में थीं तब दुबई…

Latest news

Related news