Monday, July 22, 2024

Lucknow-Agra Expressway Accident: 18 लोगों की मौत का कारण भाजपा सरकार की लापरवाही है, अखिलेश ने पूछा-कहा जा रही है एक्सप्रेस वे की कमाई

Lucknow-Agra Expressway Accident: यूपी में एक्सप्रेस वे को लेकर सबसे ज्यादा राजनीति होती है. एक तरफ जहां अखिलेश यादव अपने विकास के सबूत के तौर पर एक्सप्रेस वे को हमेशा दिखाते रहते है वहीं योगी सरकार भी नए एक्सप्रेस वे बना अपने विकास का ढिंढोरा पीटने में लगी है. ऐसे में बुधवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे को लेकर सपा प्रमुख ने योगी सरकार को घेर लिया है. अखिलेश यादव ने हादसे होने के कारणों को लेकर सरकार की लापरवाही बताने के साथ ही पूछा है कि एक्सप्रेस वे से हो रही कमाई आखिर उसके रख-रखाओ और व्यवस्था पर क्यों नहीं हो रही है.

Lucknow-Agra Expressway Accident, एक्सप्रेस वे के प्रबंधन पर उठाए सवाल

बुधवार सुबह दूध के टैंकर से बस के टकराने की घटना पर अफसोस जताते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा है. अखिलेश ने एक्स पर पोस्ट लिख पूछा-“लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में 18 लोगों की मौत का कारण भाजपा सरकार की लापरवाही है. ये जाँच का विषय है कि : – एक्सप्रेसवे पर विशेष पार्किंग ज़ोन की व्यवस्था होते हुए भी, कोई वाहन बीच रास्ते में क्यों खड़ा हुआ था.
– ⁠CCTV के लगे रहने के बावजूद खड़े वाहन की निगरानी में चूक कैसे हुई. क्या CCTV काम नहीं कर रहे थे.
– ⁠हाई-वे पुलिस कहाँ थी, क्या नियमित पेट्रोलिंग नहीं हो रही थी.
– ⁠इस हादसे के बाद हाईवे एम्बुलेंस सर्विस कितनी देर में पहुँची और हताहतों के संबंध में उसकी भूमिका क्या रही.
– ⁠यदि गाड़ी ख़राब होने के कारण खड़ी थी, तो उसे टोइंग सहायता क्यों नहीं पहुँची.
– ⁠एक्सप्रेसवे पर प्रतिदिन करोड़ों रूपये लिए जाते हैं, वो पैसा एक्सप्रेसवे के व्यवस्थापन और प्रबंधन में न लग कर, क्या कहीं और जा रहा है. भाजपा सरकार इन प्रश्नों का सिलसिलेवार उत्तर दे.“

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर गई 18 लोगों की जान

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बुधवार सुबह एक स्लीपर बस के दूध के टैंकर से टकरा जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए.
यह हादसा गढ़ा गांव के पास हुआ, जब बिहार से दिल्ली जा रही बस ओवरटेक करने के प्रयास में टैंकर से टकरा गई. टक्कर के कारण बस पलट गई. हादसा सुबह करीब 05:15 बजे हुआ.
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने उन्नाव बस हादसे पर कहा, “ज्यादातर घायल बिहार के हैं, हम बिहार सरकार के साथ संपर्क में हैं. घटना के कारणों का जांच के बाद पता चलेगा लेकिन फिलहाल घायलों का इलाज हमारी प्राथमिकता है.”

ये भी पढ़ें-भारत सरकार ने 5 साल के लिए बढ़ाया खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस पर बैन

Latest news

Related news