Monday, July 22, 2024

Kharge on Modi government: सरकार कभी भी गिर सकती है बयान पर बोले केसी त्यागी-खड़गे अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं

Kharge on Modi government: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार गलती से बनी है और यह जल्द ही गिर जाएगी.

पीएम के पास जनादेश नहीं है- Kharge on Modi government

कर्नाटक के बेंगलुरु में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “NDA सरकार गलती से बनी है. पीएम मोदी के पास जनादेश नहीं है… ये सरकार कभी भी गिर सकती है… हम सब लोगों को देश को मजबूत बनाने के लिए काम करना चाहिए लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की आदत यह है कि जो चीजें ठीक से चलती हैं वे उसे चलने नहीं देते हैं…”


यह पहली बार नहीं है जब इंडिया ब्लॉक के नेता ने आशंका जताई है. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद खड़गे ने कहा था कि इंडिया ब्लॉक उचित समय के बाद उचित कार्रवाई करेगा. हाल ही में संपन्न चुनावों में 240 सीटें जीतकर भाजपा लोकसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. हालांकि, पार्टी बहुमत के आंकड़े से काफी दूर रह गई. लोकसभा में बहुमत के आंकड़े (272) को पार करने के लिए उसे अपने सहयोगियों – एन चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, चिराग पासवान और एकनाथ शिंदे पर निर्भर रहना होगा.

मल्लिकार्जुन खड़गे अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं- केसी त्यागी

नरेंद्र मोदी के राजनीतिक जीवन में यह पहली बार है कि वह गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं. इस बीच, जनता दल (यूनाइटेड) के नेता केसी त्यागी ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर अराजकता का माहौल बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया.
उन्होंने कहा, “(कांग्रेस नेता) मल्लिकार्जुन खड़गे आपत्तिजनक बयान देकर अराजकता और अविश्वास का माहौल बना रहे हैं. मैं इसकी निंदा करता हूं.”
कांग्रेस ने 99 लोकसभा सीटें जीतीं – पार्टी के लिए एक बड़ी नैतिक जीत जिसने 2019 के आम चुनावों में सिर्फ 52 सीटें जीती थीं.

ये भी पढ़ें-Badrinath Accident: उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा, टेम्पो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरी, 8 की मौत

Latest news

Related news