Monday, July 22, 2024

पूर्णिया हवाईअड्डे को तैयार बताने पर जेडीयू ने गृहमंत्री शाह को घेरा,टोलफ्री नंबर जारी करने की मांग

पिछले हफ्ते केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पूर्णियां दौरे ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार में खास तौर से सीमांचल के लोगों के बीच कई अच्छी बातें कहीं ,उनमें से एक सबसे महत्वपूर्ण था कि पूर्णियां और इसके आसपास के 12 जिलों के लोग खुश हैं कि उन्हें अब हवाई जहाज के लिए पटना या बागडोगरा नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि पूर्णिया का हवाई अड्डा शुरू हो चुका है और लोग अब यहां से सस्ती हवाई यात्रा कर सकेंगे. सामने बैठी जनता को जानकरी देने के बाद गृहमंत्री ने उन्हें ताली बजाने के लिए भी कहा
केंद्रीय गृहमंत्री का यही बयान अब चर्चा में है, क्योंकि बिहार जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने सवाल पूछा है कि गृहमंत्री जिस हवाई अड्डे की बात कर रहे थे वो कहां है ?
इससे पहले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी इस पर सवाल उठा चुके हैं कि जिस एयरपोर्ट में एक ईट भी नहीं लगी है उसे गृहमंत्री चालू बता रहे हैं.
गृहमंत्री के इस बयान पर जेडीयू प्रवक्ता नीरज ने अमित शाह से टोल फ्री नंबर जारी करने की मांग की है. जेडीयू प्रवक्ता ने एक वीडियो जारी कर गृहमंत्री से कहा है कि एक टोलफ्री नंबर जारी किया जाये ताकि ‘पूर्णियां और उसके आसपास के लगभग 12 जिलों के लोग आपके द्वारा की गई घोषणा “पूर्णियां में हवाई अड्डा” प्रारंभ हो गया है’ का फायदा उठा सकें.
दरअसल पूर्णियां में जो एयरपोर्ट है वहां से फिलहाल आम जनता के लिए जहाजों का परिचालन शुरू नहीं हुआ है.एयरपोर्ट का तकरीबन 70 प्रतिशत काम हो चुका है लेकिन टर्मिनल की बिल्डिंग अभी नहीं बनी है. केवल वीआइपी और सैन्य परिचालन के लिए इस हवाई पट्टी का उपयोग किया जा रहा है.

Latest news

Related news