Monday, July 22, 2024

Haryana election: INLD-BSP गठबंधन ने अभय चौटाला को बनाया सीएम फेस, मायावती ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन

इस साल के अंत में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों Haryana election के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) फिर से हाथ मिला लिया है. गुरुवार को दोनों दलों के नेताओं ने यह घोषणा की. गठबंधन के तहत हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से बीएसपी 37 पर चुनाव लड़ेगी, तो वहीं बाकी 53 सीट पर आईएनएलडी अपने उम्मीदवार उतारेगी. गठबंधन का एलान करते हुए BSP के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद ने कहा कि अगर हम चुनाव जीते तो अभय चौटाला बनेंगे मुख्यमंत्री.

हमें पूरा भरोसा है कि हम सरकार भी बनाएंगे- आकाश आनंद

गठबंधन फाइनल करने के बाद पंजाब के मोहाली में BSP के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद ने कहा, “हरियाणा की जनता ने JJP, BJP और कांग्रेस तीनों को वोट डालकर देखा, तीनों ने काफी लंबे समय तक सरकार चलाई है लेकिन लोगों में बहुत आक्रोश है कि उनकी बातें नहीं सुनी गई, उनके लिए काम नहीं किया गया… इन्हीं मुद्दों को लेकर हमें लगता है कि गठबंधन की सरकार यहां बहुत अच्छा निर्णय दे पाएगी… हमें पूरा भरोसा है कि हम न सिर्फ चुनाव लड़ेंगे बल्कि सरकार भी बनाएंगे.”

Haryana election में बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ पार्टियों को साथ लाएंगे- अभय सिंह चौटाला

वहीं गठबंधन को लेकर INLD नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा, “आज आम आदमी की भावना यह है कि 10 साल से इस राज्य को लूटने वाली भाजपा को सत्ता से हटाया जाए और कांग्रेस पार्टी को सत्ता से दूर रखा जाए… हम हरियाणा में अपनी-अपनी राजनीतिक पार्टियां बनाने वाले लोगों को साथ लाएंगे, जो भाजपा और कांग्रेस दोनों के खिलाफ हैं और हम एक ऐसा मोर्चा बनाएंगे, जिसमें लोगों का भरोसा बढ़ेगा और आने वाले समय में इस राज्य में गठबंधन की सरकार बनेगी.”
इतना ही नहीं अभय चौटाला ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि, “भूपेंद्र हुड्डा पूरी तरह भाजपा के एजेंट है. उन्होंने ये साबित कर रखा है कि वे एजेंट के रूप में काम करते हैं.”

ये भी पढ़ें-ICC Champions Trophy: भारत का पाकिस्तान में खेलने से इनकार, चैंपियंस ट्रॉफी श्रीलंका या यूएई में हो सकती है- रिपोर्ट

Latest news

Related news