Monday, July 22, 2024

ICC Champions Trophy: भारत का पाकिस्तान में खेलने से इनकार, चैंपियंस ट्रॉफी श्रीलंका या यूएई में हो सकती है- रिपोर्ट

2025 में चैंपियंस ट्रॉफी श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित की जा सकती है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दी जानकारी के मुताबिक भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने का इच्छुक नहीं है.

श्रीलंका या दुबई में चाहता है भारत ICC चैंपियंस ट्रॉफी

एएनआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से जानकारी देते हुए कहा है कि भारत आईसीसी से चैंपियंस ट्रॉफी को श्रीलंका या दुबई में आयोजित करने का अनुरोध कर सकता है. एएनआई के मुताबिक, “भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. आईसीसी से दुबई या श्रीलंका में मैच आयोजित करने के लिए कहेगा.”

लाहौर में रखना चाहता है पाकिस्तान भारत के सभी मैच

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने सुरक्षा के मद्देनज़र भारत के सभी मैच एक ही शहर में आयोजित करने का प्रस्ताव रखा था. पाकिस्तान का मकसद भारतीय टीम की कम से कम यात्रा करवाना था. कहा जा रहा है कि इसके लिए पाकिस्तान ने लाहौर को चुना था. हालांकि, अब खबर है कि भारतीय बोर्ड ने पाकिस्तान की यात्रा में ही दिलचस्पी नहीं दिखाई है.
देशों में बेहतर रिश्ते कायम करना सिर्फ हमारे देश की जिम्मेदारी नहीं-उमर अब्दुल्ला
वहीं ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम के पाकिस्तान न जाने की संभावनाओं पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, “यह कौनसी नई बात है. काफी सालों से दोनों देशों ने द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है, टूर्नामेंट के लिए न जाना BCCI का अपना फैसला है. मैंने हमेशा कहा है कि इन दोनों देशों में बेहतर रिश्ते कायम करना सिर्फ हमारे देश की जिम्मेदारी नहीं है, अगर बेहतर रिश्ते बनाने है तो इसमें पाकिस्तान की भी जिम्मेदारी बनती है. इस तरह के हमले जो हो रहे हैं वह नहीं होने चाहिए, जिस तरह का माहौल है वह नहीं होना चाहिए, पाकिस्तान को भी इसमें अपनी भूमिका निभानी होगी जिससे दोनों देशों के रिश्ते बेहतर हों.”

2008 से पाकिस्तान नहीं गई है भारतीय टीम

आप को बता दें, 2008 के एशिया कप के बाद से भारत ने पाकिस्तान में मैच नहीं खेला है. भारत ने दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण भारतीय टीम ने हमेशा पाकिस्तान में क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने से इनकार किया है. लेकिन क्योंकि इस बार ICC चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी से मार्च 2025 तक पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी इसलिए भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की चर्चा थी.

ये भी पढ़ें-Global Times On Modi-Putin Meeting : भारत के रुस दौरे पर ग्लोबल टाइम्स ने की तारीफ, कहा अब अमेरिका के पीछे पीछे नहीं जायेगा भारत

Latest news

Related news