Monday, July 22, 2024

Gautam Gambhir : गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के हेडकोच,राहुल द्रविड की जगह संभालेंगे मैदान

Gautam Gambhir : भारतीय क्रिकेट टीम अब मिस्टर डिपेंडेबल की जगह अब गौतमगिरी देखेंगी. हरफनमौला गौतम गंभीर अब भारतीय क्रिकेट टीम को हेड कोच बन गये हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर खिलाडी गौतम गंभीर को ये जिम्मेदारी राहुल ड्रविड की जगह पर मिली है. गौतम गंभीर हेड कोच की जिम्मेदारी देने का ऐलान BCCI के सचिव जय शाह ने किया. गौतम गंभीर ने घोषणा के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह को धन्वाद कहा औऱ ये भी कहा कि इस यात्रा का हिस्सा बनकर उन्हें बहुत खुशी हो रही है. पूरी टीम मिलकर सफलता की नई  ऊंचाइयों के लिए प्रयास करेगी.

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड का टीम के साथ कार्यकाल टी20 टूर्नामेंट के साथ ही खत्म हो गया . राहुल द्विड का कार्यकाल एक साल पहले 2023 मे ही ख्तम हो गया था लेकिन उन्हें एक साल के लिए बीसीसाई ने एक्सटेंशन दिया था.
42 साल के गौतम गंभीर बतौर हेडकोच अपना पहला एसाइंनमेंट श्रीलंका के खिलाफ होने वाले श्रृंखला होगी. भारत औऱ श्रीलंका के बीच इसी महीने 27 जुलाई से श्रृंखला शुरु हो रही है जिसमें 3 एकदिवसीय और 3 टी 2 इंटरनेशलन मैच खेले जायेंगे.
गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटोर बने थे. अपनी मेंटरशिप में उन्होने KKR टीम को IPL 2024 का चैम्पियन बनाया. बतौर ओपनर खेलने वाले गौतम गंभीर ने 4 दिसंबर 2018 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. गंभीर ने अपने इंटरनेशलन क्रिकेटिंग करियर में 58 टेस्ट मैचों में 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए,जिसमें नौ शतक शामिल हैं.
अब युवा खिलाडियों के लैश भारतीय क्रिकेट टीम गौतम गंभीर के नेतृत्व में भारत का झंडा बुलंद करने के लिए तैयार है.

Latest news

Related news