Thursday, April 18, 2024

जौहर विश्वविद्यालय परिसर में हुई खुदाई,मिट्टी के नीचे से मिली चोरी की मशीन

उत्तर प्रदेश के रामपुर में बना जौहर विश्वविद्यालय एक बार फिर से चर्चा में हैं. चर्चा भी बड़ी अजीबो गरीब सी बात को लेकर हो रही है. जौहर यूनिवर्सिटी परिसर में सोमवार को अजीब नजारा देखने के मिला. परिसर के अंदर जेसीबी से खुदाई की गई और जमीन के नीचे से जो निकला वो हैरान करने वाला था.जेसीबी मशीन से की गई खुदाई में जमीन के नीचे से एक सफाई करने वाली सरकारी मशीन निकली जो सरकारी रिकॉड में चोरी हो गई थी.इसके साथ ही यूपी की योगी सरकार ने आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ एक और केस जड़ दिया है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जौहर विवि परिसर में ये खुदाई आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो दोस्तों की निशानदेही पर हुई.पुलिस ने शनिवार को सालिम और अनवर नाम के दो आरोपियों को दो माह पहले जुआ खेलने के वीडियो वायरल मामले में दर्ज मुकदमे के तहत गिरफ्तार किया था. इन दोनों दोस्तों का पिछले दिनों जुआ खेलने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के वायरल हुआ था जिसके बाद दोनों के खिलाफ मुकदमा कायम हुआ लेकिन दोनों की गिरफ्तारी करने में पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिल पाई. कुछ दिन पहले दोनों का एक फोटो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव,आजम खान और अब्दुल्ला आजम के साथ बड़ी तेजी के साथ वायरल हुआ जिसके बाद रामपुर पुलिस सोशल मीडिया पर ट्रोल होना शुरू हो गई और इसी के चलते पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने आरोपी सालिम और अनवार को अपनी कस्टडी में रखा और उनसे पूछताछ के दौरान एक बड़ा खुलासा करते हुए कई साल पहले नगर पालिका से चोरी की गई सफाई मशीन को बरामद कर डाला. पुलिस ने दोनों आरोपियों  की निशानदेही पर जौहर यूनिवर्सिटी परिसर में जमीन के नीचे दबा कर रखी गई सरकारी मशीन को जेसीबी की मदद से खुदवा कर निकलवाया.पुलिस की इस कार्यवाही के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया था.

Latest news

Related news