Monday, July 22, 2024

NDMC Alert On Delhi Water Crisis : दिल्ली में पानी की कमी से मचा त्राहिमाम,अब वीआईपी इलाकों में भी होगी दिक्कत,एक टाइम आयेगा पानी

NDMC Alert On Delhi Water Crisis : दिल्ली लगातार जल संकट बना हुआ है. भीषण गर्मी के बीच दिल्ली के कई इलाके ड्राई जोन घोषित हो चुके हैं.लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए मोहताज हो गये हैं. पानी की किल्लत को लेकर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी , कांग्रेस और बीजेपी का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोपों का दौर जारी है. इस बीच पानी की पाइपलाइन से चोरी रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने निगरानी बढ़ी दी है.पाइप पाइन की निगरानी अब दिल्ली पुलिस कर रही है. दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने  भी पाइप लाइन की सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस से मदद मांगी थी. दिल्ली में अब पुलिस पाइपलाइन की निगरानी के लिए बाकायदा पेट्रेलिंग कर रही है.

Delhi water crisis Lutyens Zone
Delhi water crisis Lutyens Zone

NDMC Alert On Delhi Water Crisis – लुटियंस जोन समेत वीआइपी इलाके में भी जल संकट

इस बीच अब खबर है कि दिल्ली के सबसे पॉश इलाके लुटियंस जोन में भी पानी की सप्लाई कम होने जा रही है. एनडीएमसी ने लुटियंस जोन में भी पानी की कमी को लेकर एलर्ट जारी किया है. NDMC के अधिकारियों के मुताबिक तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट के जलाशयों को दिल्ली जल बोर्ड से कम पानी मिल रहा है,इसलिए दिल्ली के वीवीआईपी इलाके में भी पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी.

एक टाइम होगी पानी की आपूर्ति  

दिल्ली जलबोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली जल बोर्ड से कम जलापूर्ति के कारण वजीरावाद वाटर प्लांट में कम क्षमता में आपूर्ति हो रही है.इस कारण से वीआईपी इलाकों में भी एक टाइम ही पानी की सप्लाई हो पायेगी.यानी की जल्द ही अब लुटियन जोन में भी पानी की सप्लाई एक टाइम ही होगी.

दिल्ली के इन इलाकों मे पड़ेगा असर

कम जलापर्ति के कारण जिस इलाकों में सपलाई एक टाइम आयेगा उनमें ये इलाके शामिल हैं-  बंगाली मार्केट, अशोक रोड, हरिचंद माथुर लेन, कोपरनिकस मार्ग, पुराना किला रोड, बाबर रोड, बाराखंबा रोड , केजी मार्ग, विंडसर प्लेस, फिरोजशाह मार्ग, कैनिंग लेन.

लोगों से पानी बचाने की लिए एनडीएमसी की अपील

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एनडीएमसी ने लोगों से अपील की है कि पानी की कम आपूर्ति को देखते हुए लोग विवेकपूर्ण तरीक से पानी का इस्तेमाल करें.अगर कही पानी की बर्बादी हो रही है तो उसे ठीक  करने के लिए उपाय करें.किसी भी तरह से जल आपूर्ति के श्रोत के प्रदूषण से बचायें .

यदि आप एनडीएमसी कंट्रोल रूम से किसी भी प्रकार की सहायता चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.

– 011-2336 0683
– 011-2374 3642

Latest news

Related news