Monday, July 22, 2024

Delhi Water Crisis : दिल्ली जलसंकट को लेकर मंत्री आतिशी का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी

Delhi Water Crisis : दिल्ली में जल संकट चरम पर है. भीषण गर्मी के बीच लोग पानी की एक एक बूंद के लिए मोहताज हो रहे हैं. राजनीतिक दल बीजेपी , कांग्रेस और आम आदमी पार्टी  एक दूसरे की लानत मलानत करने में लगे हैं. इस बीच दिल्ली की सत्तारुढ आम आदमी पार्टी सरकार की जलमंत्री आतिशी ने भूख हड़ताल पर बैठ गई है. आम आदमी पार्टी का आरोप है कि हरियाणा सरकार दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रही है , इसलिए दिल्ली में पानी का इतना संकट आ गया है. दिल्ली सरकार लगातार इस मामले में हरियाणा सरकार पर राजनीति के तहत पानी ना छोड़ने का आरोप लगी है.

Delhi Water Crisis :  कैबिनेट मंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर

दिल्ली सरकार की कैबिनेट  मंत्री आतिशी के भूख हड़ताल पर बैठने के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद  संजय सिंह ने कहा कि दुनिया को जानना चाहिये कि दिल्ली की कैबिनेट मंत्री अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर क्यों बैठी है. आम आदमी पार्टी ने अपने इस अनशन को पानी सत्याग्रह का नाम दिया है.

भूख हड़ताल से पहले राजघाट पहुंचे आप नेता

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने आज सुबह राजधाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का समाधी के दर्शन किये. इस दौरान आतिशी के साथ दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, मंत्री  सौरभ भारद्वाज और आप सांसद संजय सिंह भी राजघाट गये. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दिया है.

Delhi Ministers on Rajghat
Delhi Ministers on Rajghat

दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने कहा है कि जब तक दिल्ली को उनके हिस्से का पानी नहीं मिलेगा, भूख हड़ताल जारी रहेगा.

Latest news

Related news