Monday, July 22, 2024

बहन-बेटियों से बदसलूकी करने वाले आवरा लड़कों को CM योगी की चेतवानी!

उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा ही एक्शन मोड में रहते हैं. फिर बात चाहे गुंडे बदमाशों की हो या बाहुबली नेताओं की, किसी को नहीं बक्शा जाता है. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी का अगला टारगेट अब राह चलती बहु बेटियों से छोड़छाड़ करने वाले आवारा तत्वों पर है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास व जनकल्याण के लिए कानून व्यवस्था की बात करते हुए कहा कि कानून लोगों की हिफाज़त के लिए हैं लेकिन कानून को बंधक बनाकर व्यवस्था में सेंध लगाने के प्रयास की इजाजत किसी को नहीं है. इसी कड़ी में अंबेडकरनगर में दुपट्टा खींचने से हुई एक छात्रा की मौत के बाद सीएम योगी ने शोहदों को आखिरी चेतावनी दे डाली है. राह चलती बहु बेटियों से छेड़छाड़ करने वालों को सीएम योगी का साफ़ सन्देश है कि बेटियों से छेड़छाड़ करने वाले यमराज के पास पहुंच जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को मानसरोवर रामलीला मैदान में आयोजित समारोह में 343 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण किया. यहां मौजूद जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कानून सुरक्षा के लिए है लेकिन यदि किसी ने बहन-बेटी के साथ छेड़खानी की तो अगले चौराहे पर उस शोहदे का इंतजार यमराज कर रहे होंगे.

दरअसल ये बयान उस घटना से जुड़ा माना जा रहा है जिसने हाल ही में पूरे उत्तरप्रदेश को हिलाकर रख दिया है. बता दें कि अंबेडकरनगर के हंसवर थाना क्षेत्र के हीरापुर बाजार में साइकिल सवार छात्रा अपनी सहेली के साथ स्कूल से घर लौट रही थी, तभी पीछे से बाइक पर आये कुछ शोहदों ने छात्र का दुपट्टा खींच लिया,जिससे छात्रा अनियंत्रित सड़क पर ही गिर गई. इसी दौरान पीछे से आ रही दूसरी बाइक छात्रा की साइकिल से टकरा गई और छात्रा को रौंदते हुए सड़क पर पलट गई. इस हादसे में छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई. पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई. सीसीटीवी की फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल है .पुलिस ने दोनों बाइक सवार को हिरासत में ले लिया है.
मृतक छात्रा अंबेडकर नगर के ही ऐदिलपुर की रहने वाली थी मात्र 17 साल की छात्रा को कुछ शोहदों की छेड़खानी के कारण अपनी जान गंवान पड़ी. इस मामले में आरोपी शहबाज और अरबाज नाम के इलाके के ही दो युवक हैं. शहबाज और अरबाज की छेड़खानी के कारण गड़क पर गिरी छात्रा को फैजल नाम के लड़के की बाइक ने रौंद दिया और छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई.

इस मामले में एएसपी संजय राय का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है. आगे की कार्रवाई साक्ष्य संकलन के आधार पर की जाएगी. इस घटना ने एक बार फिर से उस मुद्दे की तरफ सबका ध्यान खींचा है जो आये दिन युवतियों के झेलना पड़ता है. ईव टीजिंग के खिलाफ कड़े कानून होने के बावजूद आये दिन देश इस तरह के मामले होते रहते हैं, लेकिन ना तो पुलिस इस पर कोई सख्त एक्शन लेती है और ना ही शोहदों के दिल में एक्शन का खौफ होता है. ऐसे में अब देखना होगा कि मुख्यमंत्री योगी की इस चेतवानी के बाद क्या ऐसे आवारा लड़कों की घटिया हरकत पर रोक लगेगी.

Latest news

Related news