Thursday, April 18, 2024

गोवा कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक बीजेपी में शामिल

बुधवार को गोवा की राजनीति में भारी उलट फेर देखने को मिली. यहां बीजेपी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस के आठ विधायकों को तोड़ लिया है. राज्य के पूर्व सीएम दिगंबर कामत और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष समेत आठ कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया. बीजेपी के ऑपरेशन लोटस से बौखलाई कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि इस टूट की वजह लालच या फिर जांच एजेंसी का डर हो सकता है.

कांग्रेस छोड़ने वाले नेता कौन हैं
कांग्रेस का हाथ छोड़ कमल थामने वाले गोवा के नेताओं में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो प्रमुख है. इनके अलावा देलिलाह लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सेक्विएरा और रूडोल्फ फर्नांडिस ने भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा है.

गोवा से कांग्रेस छोड़ो यात्रा- सीएम प्रमोद सावंत
कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में आए 8 विधायकों को सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल कराया गया. इस मौके पर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा “मैं बीजेपी में शामिल हुए 8 विधायकों का स्वागत करता हूं. कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी. मुझे लगता है कि गोवा से कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो चुकी है इसी तरह से सभी बीजेपी से जुड़ेंगे. ”

सफ़र में धूप तो होगी जो चल सको तो चलो- पवन खेरा
गोवा में कांग्रेस की टूट से नाराज़ कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा ने ट्वीट कर कहा है कि फिर से साबित हो गया कि भाजपा सिर्फ तोड़ ही सकती है.. खेरा ने अपने ट्वीट में लिखा- “सुना है #भारत_जोड़ो_यात्रा से बौखलाई भाजपा ने गोवा में “ऑपरेशन कीचड़” आयोजित किया है. सफ़र में धूप तो होगी जो चल सको तो चलो… जो भारत जोड़ने के इस कठिन सफ़र में साथ नहीं दे पा रहे, वो भाजपा की धमकियों से डर कर तोड़ने वालों के पास जाएं तो यह भी समझ लें कि भारत देख रहा है.”


कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बीजेपी कांग्रेस की भारत जोड़ो’ यात्रा की सफलता  से डर गई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भारत जोड़ो यात्रा की सफलता को देखते हुए गोवा में बीजेपी ने अपने ऑपरेशन कीचड़ को रफ्तार दी. बीजेपी इस वक्त परेशान है. भारत जोड़ो यात्रा को कमजोर करने के लिए डायवर्जन और दुष्प्रचार की दैनिक खुराक दे रही है. हम अडिग रहेंगे. हम बीजेपी की इन गंदी चालों को नाकाम करेंगे.”

कांग्रेस की टूट पर आम आदमी पार्टी का तंज
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने गोवा में कांग्रेस के विधायकों की टूट पर तंज कसा है. संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि एक तरफ़ “भारत जोड़ो” चल रहा है. दूसरी तरफ़ “कांग्रेस छोड़ो” चल रहा है.

Latest news

Related news