Monday, July 22, 2024

Badrinath Accident: उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा, टेम्पो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरी, 10 की मौत

शनिवार को उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर एक टेम्पो ट्रैवलर के गहरी खाई में गिर जाने से करीब 10 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए हैं. इस टेम्पो में 23 से अधिक लोग सवार थे. यह जानकारी राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने दी. एसडीआरएफ अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है.

टेंपो ट्रैवलर में 23 लोग सवार थे

रुद्रप्रयाग टेंपो ट्रैवलर दुर्घटना पर रुद्रप्रयाग एसपी विशाखा अशोक भदाने ने कहा “हमें जानकारी मिली है कि टेंपो ट्रैवलर में 23 लोग सवार थे. करीब 15 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. बचाव अभियान जारी है,”

घायलों को एयरलिफ्ट करके एम्स ऋषिकेश पहुंचाया जा रहा है- पुष्कर सिंह धामी

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “रुद्रप्रयाग सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट करके एम्स ऋषिकेश पहुंचाया जा रहा है. घायलों के बेहतर इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. हमारी सरकार घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है.”

पर्वतीय क्षेत्रों में दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं- हरीश रावत

रुद्रप्रयाग घटना पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, “रुद्रप्रयाग में एक टेम्पो ट्रैवलर, जो यात्रियों से भरी हुई थी वो नीचे नदी में चली गई… मैं मृतकों की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं और जो घायल हैं उनके स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं. उनको बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जाए राज्य सरकार से याचना करता हूं. इस समय पर्वतीय क्षेत्रों में दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं. इस पर चिंता करने की आवश्यकता है…”

ये भी पढ़ें-Team Melodi: फिर दिखा पीएम मोदी और पीएम मेलोनी का क्रेज़, स्टार पावर की तरह ट्रेंड हो गया #मेलोडी

Latest news

Related news