Monday, July 22, 2024

Assembly Elections 2024 : लोकसभा के बाद अब विधानसभा चुनाव की तैयारी,भाजपा ने चुनावी प्रदेशों में बनाये नये चुनाव प्रभारी

Assembly Elections 2024 : लोकसभा चुनाव 2024  के खत्म होने के बाद अब बीजेपी ने विधानसभा चुनाव 2024 के लिए तैयारी शुरू कर दी है.  बीजेपी ने आज हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू-कश्मीर के लिए चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की है.

Assembly Elections 2024 : इन्हें किया गया है प्रभारी नियुक्त

आज सोमवार को बीजेपी  ने एक सूचना जारी करते हुए बताया कि महाराष्ट्र के लिए भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया गया है, इशके साथ ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को महाराष्ट्र का सह-प्रभारी बनाया गया है.

हरियाणा के लिए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जिमेमदारी मिली है और राज्य में धर्मेंद्र प्रधान का साथ देंगे त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब कुमार देब. बिप्लब कुमार देब को हरियाणा का सह-प्रभारी बनाया गया है.

बीजेपी ने झारखंड के लिए मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को  प्रभारी बनाया है. शिवराज सिंह चौहान की मदद के लिए हेमंत बिस्वा सरमा को सह प्रभारी बनाया गया है,

जम्मू कश्मीर के लिए केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी को जम्मू-कश्मीर के लिए  चुनाव प्रभारी बनाया गया है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र , हरियाणा , झारखंड में इसी साल अक्टूबर में चुनाव होने हैं.

पंजाब और बंगाल उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान 

भाजपा ने पंजाब  के एक  और पश्चिम बंगाल में 4 सीटों पर  विधानसभा उपचुनाव के लिए भी आज उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पंजाब के  जालंधर पश्चिम (एससी) से शीतल अंगुराल का नाम तय हुआ है . वहीं पश्चिम बंगाल के  रायगंज से मानस कुमार घोष, रानाघाट दक्षिण (एससी) से मनोज कुमार विश्वास, बागदा (एससी) से बिनय कुमार विश्वास और मानिकतला से कल्याण चौबे भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया है.

Image

 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र , हरियाणा , झारखंड में विधानसभा चुनाव अक्टूबर में होने तय हैं , वहीं  जम्मू-कश्मीर के लिए अभी चुनाव के समय का ऐलान होना बाकी हैं.  आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में विभाजित करने के फैसले को बरकरार रखते हुए चुनाव आयोग को इस साल 30 सितंबर तक विधानसभा चुनाव कराने का आदेश दिया था. कयास लगाये जा रहे हैं कि चुनाव आयोग इसी महीने में जम्मू कश्मीर विधानसभा के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है.

Latest news

Related news