Monday, July 22, 2024

Abujhmad Naxal Encounter : अबूझमाड में स्पेशल ऑपरेशन में 8 नक्सली मारे गये, एक जवान भी शहीद

Abujhmad Naxal Encounter : छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के अबूझमाड में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ एक बार फिर से बडा ऑपरेशन चलाया है. आपरेशन के दौरान नक्सलियों के ठिकानों को टारगेट करके सुरक्षाबल फायरिंग कर रहे हैं. इसके जवाब में नक्सलियों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग हो रही है. खबर है कि इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है, वहीं दो नक्सली भी घायल हुए हैं.

Abujhmad Naxal encounter : अबूझमाड़ में दो दिनों से चल रही है मुठभेड़  

बस्तर जिले के अबूझमाड़ में स्पेशल ऑपरेशन पर निकले सुरक्षाबलों के साथ पिछले दो दिनों से नक्सलियों के साथ रूक रूक कर मुठभेड़ जारी है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने बड़ा ऑपरेशन लॉन्च कर दिया है.

अबूझमाड़ के कुतुल फरसेबेड़ा कोड़तामेटा इलाका में बड़ी संख्या में हथियारों के साथ नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद अब सुरक्षा बलों ने भी इलाके में डेरा डाल लिया है. नक्सलियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन जारी है. ऑपरेशन में नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर और दंतेवाड़ा जिले के डीआरजी, एसटीएफ व आईटीबीपी के जवान शामिल हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस्तर के अबुझमाड़ के जिस इलाके में दो दिनों से जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ जारी है, वो इलाका घने जंगलों और पहाड़ों से घिरा हुआ है. जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया, जहां नक्सलियों के मौजूद होने की खबर थी. अभी तक की जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में  8 नक्सली मारे गए हैं. वहीं, एसटीएफ का एक जवान शहीद हो गया है. एसटीएफ के दो जवान घायल भी हैं. घायल जवानों को नारायणपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर शिफ्ट किया जा रहा है.घायल जवानों की हालत बेहतर है.

मुठभेड़ साइट से ये सामान मिला

मुठभेड़ के बाद इलाके की जांच करने पर सुरक्षा बलों ने 8 शवों को बाहर निकाला,वहीं मौके से इंसास रायफल, प्वाइंट 303 राइफल, एक बैरल ग्रेनेड लांचर के साथ साथ भारी मात्रा में हथियार और कई अन्य घातक चीजें बरामद हुई है. मारे गये नक्सलियों की पहचान की जा रही है.

Latest news

Related news